जम्मू-कश्मीर में ध्रुव हेलीकॉप्टर क्रैश ; हादसे में एक पायलट की मौत

जम्मू-कश्मीर में ध्रुव हेलीकॉप्टर क्रैश ; हादसे में एक पायलट की मौत  जम्मू-कश्मीर में ध्रुव हेलीकॉप्टर क्रैश ; हादसे में एक पायलट की मौत photo kashmir

जम्मू-कश्मीर में ध्रुव हेलीकॉप्टर क्रैश ; हादसे में एक पायलट की मौत mr bika fb post

जम्मू-कश्मीर के कठुआ में भारतीय सेना का ध्रुव हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया। जानकारी के मुताबिक, हादसा सोमवार शाम को लखनपुर में हुआ। इसमें हेलीकॉप्टर के दोनों पायलट गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इन्हें नजदीक के मिलिट्री बेस अस्पताल ले जाया गया, जहां एक पायलट ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने यह जानकारी दी।

जम्मू-कश्मीर में ध्रुव हेलीकॉप्टर क्रैश ; हादसे में एक पायलट की मौत prachina in article 1

कठुआ के SSP शैलेंद्र मिश्रा ने हेलीकॉप्टर के क्रैश होने की पुष्टि की, वहीं डिप्टी कमिश्नर ओपी भगत ने बताया, ‘इंडियन आर्मी का ध्रुव हेलीकॉप्टर कठुआ के लखनपुर इलाके में शाम को करीब 7.15 बजे क्रैश हुआ था। हादसे में दो पायलट घायल हो गए थे, जिन्हें अस्पताल ले जाया गया। एक की मौत हो गई।’

हेलीकॉप्टर के मिशन की जानकारी फिलहाल नहीं
फिलहाल इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई है कि ध्रुव हेलीकॉप्टर प्रशिक्षण उड़ान पर था या यह रेगुलर मिशन के तहत फ्लाई कर रहा था। साथ ही यह पता लगना भी बाकी है कि हेलीकॉप्टर ने कहां से उड़ान भरी थी और उसे कहां लैंड करना था।

भारत में बना है ध्रुव हेलीकॉप्टर
ध्रुव हेलीकॉप्टर को भारत में ही विकसित किया गया है। इसे हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) के लाइट कॉम्बेट हेलीकॉप्टर (LCH) प्रोजेक्ट के तहत तैयार किया गया है। गणतंत्र दिवस पर हवाई करतब दिखाने वाली सारंग टीम ध्रुव हेलीकॉप्टर ही उड़ाती है।

COMMENTS