जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने थामी ‘जागरुकता की मशाल

जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने थामी ‘जागरुकता की मशाल  जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने थामी ‘जागरुकता की मशाल WhatsApp Image 2020 12 29 at 9

जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने थामी ‘जागरुकता की मशाल mr bika fb post
बीकानेर।  ‘हारेगा कोरोना, जीतेगा बीकाणा’ अभियान के तहत मंगलवार को ‘बेटन रिले’ का आयोजन हुआ। कोतवाली थाना परिसर से रवाना होकर यह रिले रामपुरिया हवेलियों के आगे से मोहता चौक, बड़ा बाजार से लक्ष्मीनाथ मंदिर के पास पहुंची। रिले की शुरूआत संभागीय आयुक्त बी. एल. मेहरा, जिला कलक्टर नमित मेहता और पुलिस अधीक्षक प्रहलाद कृष्णिया ने मशाल थामकर की। सभी अधिकारी जागरुकता की मशालें लिए रामपुरिया हवेलियों के पास पहुंचे, जहां उन्होंने यह मशालें स्काउट एवं गाइड के प्रतिनिधियों को सौंपी।
इस दौरान संभागीय आयुक्त ने कहा कि सामूहिक प्रयासों से बीकानेर में कोरोना पर प्रभावी नियंत्रण पाया जा सका है। हमें जागरुकता के इस जज्बे को बनाए रखना है और बीकानेर को कोरोना मुक्त करने में भागीदारी निभानी है। उन्होंने कहा कि ढाई महीने सतत रूप से चले जागरुकता अभियान ने आमजन में चेतना जगाई। आज लगभग प्रत्येक व्यक्ति कोरोना एडवाइजरी की पालना करने लगा है।
जिला कलक्टर नमित मेहता ने कहा कि कोरोना काल में प्रत्येक नागरिक ने जिला प्रशासन की व्यवस्थाओं पर विश्वास रखा और साथ दिया। कोरोना नियंत्रण को लेकर समय-समय पर जारी एडवाइजरी की पालना की। इस दौरान हमारे कोरोना वारियर्स ने पूरे समर्पण के साथ अपनी भूमिका निभाई। प्रशासन द्वारा जागरुकता का सतत अभियान चलाया गया। इसमें अनेक संस्थाएं भागीदार बनी और जन-जन में चेतना आई। उन्होंने कहा कि चार चरणों में चले इस अभियान के सार्थक परिणाम आज हमारे सामने हैं।
पुलिस अधीक्षक प्रहलाद कृष्णिया ने कहा कि कोरोना काल में सभी ने जनसेवा की भावना से काम किया। इस दौरान पुलिस के कंधों पर भी बड़ी जिम्मेदारी थी। कोरोना काल ने आमजन में पुलिस के प्रति विश्वास और बढ़ाया। उन्होंने कहा कि अभियान के चौथे चरण के तहत 31 दिसम्बर को जिले के सभी थाना क्षेत्रों में पुलिस द्वारा आमजन को कोरोना एडवाइजरी की पालना के प्रति जागरुक किया जाएगा।
अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) ए. एच. गौरी ने स्वागत उद्बोधन दिया तथा अभियान की रूपरेखा के बारे में बताया। अभियान समन्वयक राजेन्द्र जोशी ने बताया कि बेटन रिले के तहत रामपुरिया हवेलियां क्षेत्र में स्काउट गाइड, मोहता चौक में खिलाड़ियों तथा बड़ा बाजार क्षेत्र में शिक्षकों ने मशाल थामी। कार्यक्रम के दौरान वरिष्ठ साहित्यकार राजाराम स्वर्णकार ने कोरोना काल के दौरान पुस्तक ‘हम अजेय अपराजेय हैं’ की प्रति संभागीय आयुक्त, जिला कलक्टर और पुलिस अधीक्षक को भेंट की।
 इस दौरान नगर निगम आयुक्त पंकज शर्मा, उपखण्ड अधिकारी मीनू वर्मा, तहसीलदार सुमन शर्मा,  मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी डॉ. राज कुमार शर्मा, वृताधिकारी पुलिस सुभाष शर्मा, थानाधिकारी नवनीत सिंह धारीवाल,  अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी सुनील बोड़ा, स्काउट गाइड के एएसओसी मान महेंद्र सिंह भाटी, जसवंत सिंह राजपुरोहित, वूमन पावर सोसायटी की डॉ. अर्चना सक्सेना, अब्दुल मजीद खोखर, कैलाश चौधरी,  श्वेता जाखटिया, गायत्री, आशा, वैशाली, रेणु वर्मा, परमजीत सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

COMMENTS