जिला कलेक्टर ने महाजन, रामबाग, अर्जनसर और चक जोड़ में की जनसुनवाई

जिला कलेक्टर ने महाजन, रामबाग, अर्जनसर  और चक जोड़ में की जनसुनवाई  जिला कलेक्टर ने महाजन, रामबाग, अर्जनसर  और चक जोड़ में की जनसुनवाई photo mehta scaled

जिला कलेक्टर ने महाजन, रामबाग, अर्जनसर  और चक जोड़ में की जनसुनवाई mr bika fb post

बीकानेर। जिला कलेक्टर नमित मेहता ने शनिवार को जिले के लूणकरणसर उपखंड के महाजन, रामबाग, चक जोड़ और अर्जनसर में जनसुनवाई कर आम जन के अभाव अभियोग सुने और मौके पर ही अधिकारियों को हल हो सकने लायक समस्याओं के निस्तारण के निर्देश दिए।
सुनवाई के दौरान जिला कलेक्टर ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि तत्काल राहत दिलाने लायक प्रकरणों में तुरंत कार्यवाही की जाएगी तथा राज्य स्तर पर हल किए जाने वाली समस्याओं को आगे प्रेषित करवाया जाएगा। जिला कलेक्टर ने कहा कि सभी विभागों के अधिकारी जन सुनवाई के दौरान प्राप्त प्रकरणों के निस्तारण के लिए संवेदनशीलता से काम करते हुए आमजन को राहत देना सुनिश्चित करेंगे।
महाजन स्थित उप तहसील कार्यालय में जन सुनवाई करते हुए जिला कलेक्टर मेहता ने पुराने बस स्टैंड के पास खाली पड़ी जमीन ग्राम पंचायत को देने की  मांग पर इस संबंध में सरपंच को प्रस्ताव भिजवाने की बात कही। इस अवसर पर ग्रामीणों ने कहा कि महाजन में ट्रॉमा सेंटर स्वीकृत है इसे शीघ्र शुरू करवाया जाए जिससे किसी भी आपात स्थिति में जीवन बचाया जा सके। पीएचइडी की जमीन पर बालिका स्कूल के लिए खेल मैदान बनाने की  ग्रामीणों की मांग पर जिला कलेक्टर ने शिक्षा अधिकारी को मौके पर जाकर जांच करते हुए आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। महाजन स्थित ब्राह्मणों के मोहल्ले में ग्रामीणों द्वारा ओपनवेल चालू करवाने की मांग पर जिला कलेक्टर ने पीएचईडी के अभियंता को तकनीकी जांच करवाते हुए शीघ्र अति शीघ्र आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए। महाजन में कब्रिस्तान की मांग पर जिला कलेक्टर ने तहसीलदार को आवश्यक कार्यवाही के लिए कहा।
 मजदूर की मृत्यु पर तुरंत मिले सहायता
मेहता ने कहा कि किसी भी मजदूर कि आसामयिक और दुर्घटना स्थल पर मृत्यु के मामलों में तहसीलदार कार्यवाही करें और यह सुनिश्चित किया जाए कि पीड़ित व्यक्ति के परिजन को आवश्यक सहायता समय पर मिले।

जिला कलेक्टर ने महाजन, रामबाग, अर्जनसर  और चक जोड़ में की जनसुनवाई prachina in article 1

जनसुनवाई के दौरान सामुदायिक स्वास्थ्य भवन में पानी आपूर्ति की मांग पर के ट्यूबवेल के प्रस्ताव बनाकर भिजवाने के लिए जिला कलेक्टर ने विकास अधिकारी को निर्देश दिए।इस दौरान ग्रामीणों ने कस्बे में गंदे पानी की निकासी पर ड्रेनेज सिस्टम बनाने की मांग की ,जिस पर जिला कलेक्टर ने विकास अधिकारी को ड्रेनेज सिस्टम के प्रस्ताव बनाने बना कर भिजवाने की बात कही।

ढीले तार कसवाएं,  पुराने पोल बदलें
जन सुनवाई के दौरान ग्रामीणों ने कहा कि इस क्षेत्र में जगह-जगह पर बिजली के तार ढीले हैं इस कारण आए दिन दुर्घटना की आशंका बनी रहती है साथ ही कई पोल बहुत पुराने हो चुके हैं जिससे भी दुर्घटना की  आशंका रहती है ऐसे में इन्हें बदला जाए। ग्रामीणों की मांग पर जिला कलेक्टर मेहता ने विद्युत विभाग के अभियंता को निर्देश दिए कि एक सर्वे करवाते हुए प्राथमिकता से ढीले तार कसवाएं और सभी पुराने विद्युत पोल बदलने की कार्यवाही की जाए।महाजन के भाट मोहल्ला में ग्रामीणों द्वारा बिजली समस्या की मांग पर जिला कलेक्टर ने विद्युत विभाग के अभियंता को उचित कार्रवाई के निर्देश दिए।

COMMENTS