जिला कलेक्टर ने लगवाई कोरोना वैक्सीन , दिया ये बयान

जिला कलेक्टर ने लगवाई कोरोना वैक्सीन , दिया ये बयान  जिला कलेक्टर ने लगवाई कोरोना वैक्सीन , दिया ये बयान IMG 20210204 WA0059

जिला कलेक्टर ने लगवाई कोरोना वैक्सीन , दिया ये बयान mr bika fb post

बीकानेर। कोविड-19 वैक्सीनेशन के गुरुवार से शुरू हुए दूसरे चरण के तहत संभागीय आयुक्त बीएल मेहरा और जिला कलेक्टर नमित मेहता सहित राजस्व विभाग के अधिकारियों ने वैक्सीनेशन करवाया। दोनों अधिकारियों को पीबीएम अस्पताल के जिरियाट्रिक संेटर में टीकाकरण किया गया।
आमजन में वैक्सीन के प्रति भरोसा पैदा करने की भावना के साथ टीका लगवाने के बाद संभागीय आयुक्त मेहरा ने कहा कि गत एक वर्ष से अधिक समय से पूरा विश्व कोरोना के भय से ग्रसित रहा है। वैज्ञानिकों के गहन परिश्रम से बहुत कम समय में इस गंभीर बीमारी का टीका इजाद करने में सफलता मिली है। इस टीके के प्रति लोगों में विश्वास बने इसके मद्देनजर वे स्वयं टीकाकरण करवा रहे हैं। मेहरा ने कहा कि पहले चरण में अग्रिम पंक्ति में काम करने वाले हैल्थ वकर्स को कवर किया गया। जिसमें 70 प्रतिशत तक पंजीकृत हैल्थ वकर्स का टीकाकरण किया जा चुका है।

जिला कलेक्टर ने लगवाई कोरोना वैक्सीन , दिया ये बयान prachina in article 1

जिला कलेक्टर नमित मेहता ने भी संभागीय आयुक्त के साथ पंक्तिबद्ध हो कर कोविड-19 वैक्सीन लगवाई। जिला कलेक्टर और संभागीय आयुक्त दोनों ने लाइन में खड़े रह कर अपना पंजीकरण करवाया और इसके पश्चात उनका वैक्सीनेशन किया गया। इस अवसर पर जिला कलक्टर मेहता ने कहा कि कोरोना जागरूकता के बाद अब कोविड टीकाकरण सर्वाधिक महत्वपूर्ण गतिविधि है। यह टीका पूरी तरह सुरक्षित है और अपना नम्बर आने पर आमजन को टीका आवश्यक रूप से लगवाना है। उन्होंने कहा कि टीके के साइडइफेक्ट से जुड़ी बातें भ्रांतियां है इन पर गौर ना करें और अन्य लोगों को भी टीका लगाने के लिए प्रेरित करें।
आॅब्जर्वेशन में रहे दोनों अधिकारी
टीकाकरण के बाद संभागीय आयुक्त और जिला कलक्टर को कुछ समय के लिए चिकित्सकों की टीम की निगरानी में रखा गया और उनके स्वास्थ्य पर नजर रखी गई। टीकाकरण के दौरान सोशल डिस्टेसिंग, मास्क सेनेटाइजर जैसे मानकों की अनुपालना करते हुए वेक्सीन लगाई गई ।
इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) बलदेवराम धोजक, अतिरिक्त जिला कलक्टर (शहर) अरूण प्रकाश शर्मा और उपखंड अधिकारी बीकानेर मीनू वर्मा, वरिष्ठ निजी सहायक आशानंद कल्ला ने भी कोविड वैक्सीनेशन करवाया।  अधिकारियों  को दूरी पर बिठाया गया और चिकित्सक और नर्सिंग स्टाफ ने सभी की स्थिति पर लगातार नजर बनाकर रखी।

COMMENTS