fbpx

जिला कलेक्टर ने जानी प्रशासन गांवों और शहरों के संग अभियान की पूर्व तैयारियां

जिला कलेक्टर ने जानी प्रशासन गांवों और शहरों के संग अभियान की पूर्व तैयारियां [object object] जिला कलेक्टर ने जानी प्रशासन गांवों और शहरों के संग अभियान की पूर्व तैयारियां IMG 20210915 WA0022

[object object] जिला कलेक्टर ने जानी प्रशासन गांवों और शहरों के संग अभियान की पूर्व तैयारियां mr bika fb post

बीकानेर। जिला कलक्टर नमित मेहता ने बुधवार को प्रशासन गांवों के संग और प्रशासन शहरों के संग की पूर्व तैयारियों की समीक्षा की।
वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित बैठक में सभी उपखण्ड अधिकारी, विकास अधिकारी और ब्लॉक लेवल अधिकारी मौजूद रहे। इस अवसर पर जिला कलक्टर ने कहा कि दोनों अभियान सरकार के महत्वपूर्ण कार्यक्रम है। इसके मद्देनजर इससे जुड़े सभी अधिकारी-कर्मचारी पूर्ण गम्भीरता से कार्य करें, जिससे अधिक से अधिक लोगों को इनका लाभ मिल सके। इसमें किसी प्रकार की शिथिलता नहीं बरती जाए। उन्होंने कहा कि अभियान की सफलता में प्री-केम्प्स की भूमिका अत्यंत महत्वपूर्ण होगी। इन पूर्व शिविरों में राजस्व सहित सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहेंगे और शिविरों में किए जाने वाले कार्यों का चिन्हीकरण करेंगे।
मेहता ने कहा कि उपखण्ड अधिकारी, सम्बन्धित क्षेत्र में इन शिविरों के प्रभारी होंगे तथा राजस्व सहित सभी विभागों के कार्यों की मॉनिटरिंग करेंगे। साथ ही ब्लॉक लेवल अधिकारियों के साथ भू-अभिलेख निरीक्षकों, पटवारियों और अन्य कार्मिकों सहित जनप्रतिनिधियों के साथ बैठकें करते हुए समन्वय के साथ कार्य करेंगे। उन्होंने कहा कि इन शिविरों का विभिन्न माध्यमों से प्रचार-प्रसार किया जाए, जिससे अधिक से अधिक लोग इनमें पहुंचे। शिविरों के दौरान अधिक से अधिक प्रकरण निस्तारित करने की कार्य योजना बनाएं तथा सभी विभागों द्वारा किए जाने वाले कार्यों की जानकारी भी आमजन तक पहुंचाई जाए। विभागीय योजनाओं की जानकारी भी इस दौरान आमजन तक पहुंचाई जाए।
जिला कलक्टर ने कहा शिविरों में होने वाले कार्यों की दैनिक प्रगति सूचना अपडेट करनी होगी। वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा इन शिविरों का औचक निरीक्षण किया जाएगा। इसके मद्देनजर यह सुनिश्चित करें कि सभी विभागों के अधिकारी इन शिविरों में मौजूद रहें। वीडियो कांफ्रेंस में अतिरिक्त कलक्टर (प्रशासन) बलदेव राम धोजक, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ओमप्रकाश, अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी  नरेंद्र सिंह चौधरीएवं महाराजा गंगासिंह विश्वविद्यालय के कुलसचिव यशपाल आहूजा मौजूद रहे।

[object object] जिला कलेक्टर ने जानी प्रशासन गांवों और शहरों के संग अभियान की पूर्व तैयारियां prachina in article 1
Zomato [object object] जिला कलेक्टर ने जानी प्रशासन गांवों और शहरों के संग अभियान की पूर्व तैयारियां o2 badge r

COMMENTS

You cannot copy content of this page