fbpx

जिला कलेक्टर ने ली सोलर पाॅवर कम्पनी के प्रतिनिधियों के साथ बैठक ,दिए निर्देश

जिला कलेक्टर ने ली सोलर पाॅवर कम्पनी के प्रतिनिधियों के साथ बैठक ,दिए निर्देश  जिला कलेक्टर ने ली सोलर पाॅवर कम्पनी के प्रतिनिधियों के साथ बैठक ,दिए निर्देश nv

जिला कलेक्टर ने ली सोलर पाॅवर कम्पनी के प्रतिनिधियों के साथ बैठक ,दिए निर्देश mr bika fb post

बीकानेर। राज्यव्यापी वृहद् एवं व्यवस्थित वृक्षारोपण अभियान के संबंध में जिला कलक्टर नमित मेहता की अध्यक्षता में बुधवार को सोलर पाॅवर कम्पनी के प्रतिनिधियों के साथ बैठक हुई।
इस दौरान जिला कलक्टर ने अवाडा, महेन्द्रा सनस्टेन, अयाना, एजूर, सूर्या सोलर पावर कम्पनी के प्रतिनिधियों से कहा कि मानसून के दौरान निर्धारित समय पर पौधारोपण प्रारम्भ किया जा रहा है। जिले में बड़ी संख्या में सोलर प्लांट है, उसके आस-पास संबंधित सोलर प्लांट कम्पनी पौधारोपण करके अपने क्षेत्र को हराभरा कर सकता है। उन्होंने सोलर कम्पनियों के प्रतिनिधियों से कहा कि वे अपने प्लांट पर पौधारोपण करने के लिए तकनीकी प्लान तैयार करे। प्लान के अनुसार वन विभाग से उचित दर पर पौधे उपलब्ध करा दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रत्येक सोलर प्लांट के मेगावाट के हिसाब से 50 पौधे उपलब्ध कराये जायेंगे। उन्होंने बताया कि जिले में 30 हजार मेगावाट क्षमता के सोलर प्लांट है। इस हिसाब से लाखों पौधे चरणबद्ध लगाये जा सकते है।
जिला कलक्टर ने कहा कि सोलर कम्पनी सामाजिक सरोकार की भूमिका निभाते हुए अपने आस-पास की स्कूलों, गोचर भूमि पर भी पौधारोपण कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि जो भी पौधे लगाए,उसकी सारसंभाल हो। पौधों को पानी और उसकी सुरक्षा पर विशेष निगरानी रखी जाए।
सोलर प्लांट कम्पनी पब्लिक पार्क को गोद ले- जिला कलक्टर ने कहा कि बीकानेर के पब्लिक पार्क को सौन्दर्य प्रदान करने में सोलर कम्पनी अपनी ओर से सहयोग करें। उन्होंने कहा कि पब्लिक पार्क में छोटे-छोटे पार्क है, जिसे गोद लेकर,सुन्दरता प्रदान की जा सकती है। जिला कलक्टर के इस सुझाव पर सोलर कम्पनी के प्रतिनिधियों की ओर से सकारात्मक सहयोग की बात कही गई।
बैठक में जिला परिषद के मुख्यकार्यकारी अधिकारी ओम प्रकाश,नगर निगम आयुक्त ए.एच.गौरी, यूआईटी सचिव नरेन्द्र सिंह राजपुरोहित, अक्षय ऊर्जा के संभागीय परियोजना अधिकारी गोपेश शर्मा, डीएफओ रंगास्वामी ई.सहित अवाडा, महेन्द्रा सनस्टेन, अयाना, एजूर, सूर्या सोलर पावर कम्पनी के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

जिला कलेक्टर ने ली सोलर पाॅवर कम्पनी के प्रतिनिधियों के साथ बैठक ,दिए निर्देश prachina in article 1
Zomato  जिला कलेक्टर ने ली सोलर पाॅवर कम्पनी के प्रतिनिधियों के साथ बैठक ,दिए निर्देश o2 badge r

COMMENTS

You cannot copy content of this page