साप्ताहिक समीक्षा बैठक आयोजित जिला कलेक्टर ने साफ सफाई को लेकर दिए निर्देश

साप्ताहिक समीक्षा बैठक आयोजित जिला कलेक्टर ने साफ सफाई को लेकर दिए निर्देश  साप्ताहिक समीक्षा बैठक आयोजित जिला कलेक्टर ने साफ सफाई को लेकर दिए निर्देश clectr

बीकानेर,  जिला कलेक्टर नमित मेहता ने कहा कि शहर में साफ-सफाई, सौन्दर्यकरण, अतिक्रमण हटाने आदि के कार्य में नगर निगम और नगर विकास न्यास समन्वय करते हुए प्रभावी रूप से काम करें। मेहता ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित साप्ताहिक समीक्षा बैठक में ये निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि शहर में सफाई सतत प्रक्रिया के तहत हो, रात्रिकालीन सफाई के लिए नये लोग नियोजित करने की कार्यवाही शीघ्र करें। जिला कलेक्टर ने कहा कि अतिक्रमण हटवाने के लिए नियमित रूप से कार्रवाई करते हुए यह सुनिश्चित करें कि एक बार अतिक्रमण हटाने के बाद यदि पुनः अतिक्रमण पाया जाए तो सम्कबधित के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जाए।
मेहता ने कहा कि स्थायी और अस्थाई अतिक्रमण हटाने के लिए अलग-अलग टीमों द्वारा सतत कार्यवाही की जाए। शहर के सभी सर्किल्स पर फाउन्टेन चालू स्थिति में हो, इसके लिए एक एक सर्वे करवाएं और जो भी फाउन्टेन खराब हो उसे सुधरवाते हुए सुबह शाम टाइमिंग सेट करें। मेहता ने कहा कि निगम द्वारा असहाय पशु पकड़ने की कार्रवाई भी नियमित रूप से की जाए। पोलिथीन जब्ती के लिए निगम और यूआईटी की टीम रात के समय बाहर से आने वाली बसों की रेंडम जांच करें। स्थानीय बाजारों में भी दुकानों की जांच कर चालान काटे जाएं। जिला कलेक्टर ने आरयूआईडीपी के अभियंता को निर्देश दिए कि जहां भी सीवरेज का काम पूरा हो गया है उसके तुरंत पश्चात रोड़ रीस्टोरेशन का काम करवाया जाए। गंगाशहर मेन रोड पर बारिश के बाद 1 सप्ताह में डामरीकरण का काम भी पूरा कर दिया जाए, जिससे आमजन को आवागमन में परेशानी ना उठानी पड़े।
मेहता ने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अभियंता को शहर की समस्त मुख्य सड़कों पर पैच वर्क और मरम्मत का काम मौसम खुलने के तुरंत बाद प्रारंभ  करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस कार्य में निगम और यूआईटी के साथ समन्वय करते हुए सार्वजनिक निर्माण विभाग यह सुनिश्चित करें कि रोडवेज रीस्टोरेशन के काम में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रहे और जल्द से जल्द कार्य पूरा हो।

साप्ताहिक समीक्षा बैठक आयोजित जिला कलेक्टर ने साफ सफाई को लेकर दिए निर्देश prachina in article 1

COMMENTS