जिला कलेक्टर ने किया सूरसागर का निरीक्षण , दिए ये आदेश

जिला कलेक्टर  ने किया सूरसागर का निरीक्षण , दिए ये आदेश  जिला कलेक्टर  ने किया सूरसागर का निरीक्षण , दिए ये आदेश photo 2 1

जिला कलेक्टर  ने किया सूरसागर का निरीक्षण , दिए ये आदेश mr bika fb post

बीकानेर। सूरसागर में पानी लीकेज की समस्या के समाधान के लिए नगर विकास न्यास सचिव, नगर निगम आयुक्त और पीडब्ल्यूडी के अधिकारी संयुक्त रूप से तकनीकी खामियों की सुधारने की दिशा में कार्ययोजना बनाते हुए तुरंत प्रभाव से इस समस्या को दुरूस्त करवाएं। जिला कलक्टर नमित मेहता ने बुधवार को सूरसागर  का निरीक्षण करते हुए ये निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने निरीक्षण करते हुए कहा कि प्रथम दृष्टया यह पीएचईडी लाइन में लीकेज की समस्या दिख रही है , आगामी दो दिनों में यह लीकेज ठीक हो जाए यह सुनिश्चित किया जाए।
जिला कलक्टर ने निरीक्षण के दौरान सूरसागर में बने भिति चित्रों में पुनः चित्रकारी करवाने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अंदरूनी दीवार पर पेंट करवाया जाए। सूरसागर में पानी भरने के स्तर की लाइनिंग की जाएं। साथ ही सूरसागर की दीवार से लटकते पेड़ों को हटवाने के निर्देश दिए।
मेहता ने इस दौरान सूरसागर के चारों तरफ खराब पड़ी लाइट्स को ठीक करवाने के निर्देश दिए। यह कार्य 10 दिसम्बर तक हर स्थिति में हो जाए यह सुनिश्चित किया जाए। मेहता ने कैफटेरिया में स्थित बड़े गमलों में पौधे व फुलवारी लगवाते हुए सूरसागर के सौन्दर्यकरण के निर्देश दिए। नए सिरे से दीवारों की मरम्मत के बाद ही सूरसागर में पानी छोड़ा जाए। इस दौरान प्रशिक्षु आईएएस कनिष्क कटारिया, यूआइटी सचिव मेघराज सिंह मीना, आयुक्त नगर निगम पंकज शर्मा, निगम के अधीक्षण अभियंता ललित ओझा, पीएचईडी के अधीक्षण अभियंता दीपक बंसल, यूआईटी के अधिशाषी अभियंता भवंरू खान उपस्थित थे।

जिला कलेक्टर  ने किया सूरसागर का निरीक्षण , दिए ये आदेश prachina in article 1

COMMENTS