fbpx

जिला कलेक्टर ने किया परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण

जिला कलेक्टर ने किया परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण  जिला कलेक्टर ने किया परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण photo4

जिला कलेक्टर ने किया परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण mr bika fb post

बीकानेर। जिला कलक्टर नमित मेहता ने रविवार को राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट) के परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया। उन्होंने राजकीय महारानी सुदर्शन कन्या महाविद्यालय, रमेश इंग्लिश स्कूल, राजकीय डूंगर महाविद्यालय में परीक्षा की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। परीक्षा केंद्रों पर अभ्यर्थियों के दस्तावेजों की जांच प्रक्रिया, परीक्षा केंद्रों में उपलब्ध आवश्यक संसाधनों, उपस्थिति पंजिका के बारे में जानकारी ली। इस दौरान जिला कलक्टर ने डूंगर महाविद्यालय में अभ्यर्थियों को दिए जा रहे भोजन की गुणवत्ता के बारे में भी जाना। इस दौरान जिला कलक्टर सहित अन्य अधिकारियों ने मोबाइल फोन परीक्षा केन्द्र के बाहर ही रखा।

जिला कलेक्टर ने किया परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण prachina in article 1

निरीक्षण के दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) बलदेव राम धोजक, परीक्षा समन्वयक डॉ.बिट्ठल बिस्सा, जिला ऑब्जर्वर डॉ. राकेश हर्ष, डूंगर महाविद्यालय प्राचार्य प्रो. जी.पी.सिंह, महारानी सुदर्शन कन्या महाविद्यालय प्राचार्य डॉ. शिशिर शर्मा भी मौजूद रहे।

व्यवस्थाएं रही चाक-चौबंद
रीट परीक्षा के दौरान सभी व्यवस्थाएं चाक-चौबंद रही। सतर्कता दलों ने सभी केन्द्रों पर निगरानी रखी और सभी नियमों की पालना सुनिश्चित करवाई। जिला प्रशासन द्वारा अस्थाई रैन बसेरों और बस स्टॉप्स पर बसों के परिवहन और भोजन, आवास आदि की माकूल व्यवस्था की गई। अनेक स्वयंसेवियों संस्थाओं ने भी इसमें भागीदारी निभाई। परीक्षा देने के बाद परीक्षार्थियों ने निःशुल्क परिवहन व्यवस्था का लाभ उठाया और इनके माध्यम से अपने-अपने जिलों के लिए रवाना होने लगे।

राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा

पहली पारी
पंजीकृत:    29,720
उपस्थित:    27,023
अनुपस्थित:   2,697
प्रतिशत:        90.93

दूसरी पारी
पंजीकृत:      29,721
उपस्थित:      24,734
अनुपस्थित:     4,987
प्रतिशत:          83.22

कुल
पंजीकृत:      59,441
उपस्थित:      51,757
अनुपस्थित:     7,684
प्रतिशत:          87.07

Zomato  जिला कलेक्टर ने किया परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण o2 badge r

COMMENTS

You cannot copy content of this page