जिला कलेक्टर ने किया तुलसी सर्किल का निरीक्षण , दिए ये निर्देश

जिला कलेक्टर ने किया तुलसी सर्किल का निरीक्षण , दिए ये निर्देश  जिला कलेक्टर ने किया तुलसी सर्किल का निरीक्षण , दिए ये निर्देश IMG 20200914 WA0105

बीकानेर। जिला कलेक्टर नमित मेहता ने सोमवार को तुलसी सर्किल के पास रेलवे द्वारा निर्माणाधीन नाले का निरीक्षण किया। उन्होंने कार्य स्थल पर उपस्थित निगम और नगर विकास न्यास के अभियंताओं से कहा कि वर्तमान में जो नाला बन रहा है इस नाले में सीवर लाइन के ओवर प्लोर पानी को डालने के लिए भी बेहतर व्यवस्था हो जाए।  इसके लिए भी कार्य किया जाए ताकि जरूरत के मुताबिक सीवर लाइन की साफ-सफाई का कार्य भी सुचारू रूप से हो सके। उन्होंने निगम के अभियंताओं से कहा कि मंगलवार से यहां ऐसी व्यवस्था की जाए कि सड़क पर पानी और गंदगी न फैले, इसके लिए साफ सफाई के बंदोबस्त किए जाएं ताकि आसपास रहने वाले लोगों को भी परेशानी ना हो तथा यातायात भी सुगम हो जाए।
जिला कलक्टर ने कहा कि मंगलवार को जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अभियंताओं को भी मौका मुआयना कराया जाए और विभाग के अभियंता यह देखें कि जलदाय विभाग की  पेयजल पाइपलाइन जो इस नाले के आसपास से नहीं गुजर रही है अथवा नहीं इसकी जांच की जाए। साथ ही यह भी पता करें कि जलदाय विभाग की पाइपलाइन नाले के ठीक नीचे तो नहीं है।  दोनों ही स्थितियों का निरीक्षण करने के बाद पानी की पाइप लाइन को अन्यत्र शिफ्ट करने की पृथक से कार्य योजना बनाई जाए।
मेहता ने नाला निर्माण कार्य को देखने के बाद सीवर लाइन और नाली से होकर पानी आगे सर्किट हाउस तथा इसके भी आगे निकासी की व्यवस्था को भी देखा।  निरीक्षण के दौरान न्यास सचिव मेघराज सिंह मीणा सहित निगम व न्यास के अभियंता साथ थे।

जिला कलेक्टर ने किया तुलसी सर्किल का निरीक्षण , दिए ये निर्देश prachina in article 1

जिला कलेक्टर ने किया तुलसी सर्किल का निरीक्षण , दिए ये निर्देश IMG 20200914 WA0099 400x225

COMMENTS