जिला कलेक्टर ने खाजूवाला, पूगल और बज्जू क्षेत्र में किया फसल खराबे का निरीक्षण

जिला कलेक्टर ने खाजूवाला, पूगल और बज्जू क्षेत्र में किया फसल खराबे का निरीक्षण  जिला कलेक्टर ने खाजूवाला, पूगल और बज्जू क्षेत्र में किया फसल खराबे का निरीक्षण WhatsApp Image 2021 03 26 at 16

जिला कलेक्टर ने खाजूवाला, पूगल और बज्जू क्षेत्र में किया फसल खराबे का निरीक्षण mr bika fb post

बीकानेर। जिला कलक्टर नमित मेहता ने खाजूवाला, पूगल और बज्जू क्षेत्र में वर्षा और अंधड़ के कारण हुए फसल खराबे की शुक्रवार को जांच की और शीघ्र गिरदावरी पर करने के निर्देश दिए, जिससे किसानों को समयबद्ध मुआवजा दिया जा सके।
जिला कलेक्टर ने शेरुवाला, जागणवाला, बांगड़सर, डेली तलाई, शिवनगर, बज्जू और खाजूवाला सहित विभिन्न गांवों मे किसानों से मुलाकात की और खेतों का अवलोकन कर वहां हुए नुकसान की जांच की। किसानों ने बताया कि तेज आंधी और वर्षा के साथ ओले गिरने से फसलों को नुकसान हुआ है। खेती पकने के बाद इकट्ठा किया हुआ इसबगोल तेज आंधी के कारण उड़ गया। चने की फसल के नुकसान के बारे में भी किसानों ने बताया। जिला कलेक्टर ने कहा कि तहसीलदार जल्द से जल्द गिरदावरी करवाते हुए रिपोर्ट प्रस्तुत करें। किसानों को समय पर मुआवजा दिलाया जाएगा। इस कार्य को सर्वोच्च प्राथमिकता के निर्देश दिए।

जिला कलेक्टर ने खाजूवाला, पूगल और बज्जू क्षेत्र में किया फसल खराबे का निरीक्षण prachina in article 1

’ग्रामीणों ने रखी समस्याएं’
इस दौरान जिला कलक्टर ने ग्रामीणों की समस्याएं सुनी। जागणवाला में किसानों ने पिछले दिनों आए तूफान से फसल खराब होने के बाद मुआवजा दिलवाने तथा विद्युत आपूर्ति प्रभावित रहने आदि की समस्याएं रखी। इस दौरान डेलीतलाई में वन विभाग की जमीन को आबादी भूमि में कन्वर्ट करवाने बाबत, बीमा कंपनी से मुआवजा दिलवाने, शिवनगर में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय अध्यापकों के रिक्त पद भरवाने, शिवनगर में पक्की व ग्रेवल सड़क किनारे झाड़ झंखाड हटाने की समस्याएं रखी गई।
इस दौरान प्रशिक्षु आईएएस कनिष्क कटारिया, उपनिदेशक कृषि कैलाश चैधरी सहित बज्जू, खाजूवाला और पूगल के उपखण्ड अधिकारी एवं तहसीलदार साथ रहे।

 

COMMENTS