fbpx

जिला कलेक्टर मेहता ने किया मोबाइल ओपीडी यूनिट का निरीक्षण , सोमवार से ‘पाटों’ तक पहुंचेगी वैन

जिला कलेक्टर मेहता ने किया मोबाइल ओपीडी यूनिट का निरीक्षण , सोमवार से ‘पाटों’ तक पहुंचेगी वैन  जिला कलेक्टर मेहता ने किया मोबाइल ओपीडी यूनिट का निरीक्षण , सोमवार से ‘पाटों’ तक पहुंचेगी वैन mobile van 2

जिला कलेक्टर मेहता ने किया मोबाइल ओपीडी यूनिट का निरीक्षण , सोमवार से ‘पाटों’ तक पहुंचेगी वैन mr bika fb post

बीकानेर। शहरी क्षेत्र में 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लिए प्रारम्भ ‘वैक्सीनेशन आॅन व्हील्स’ नवाचार पहले दिन ही उपयोगी साबित हुआ। तीन मोबाइल ओपीडी यूनिट के माध्यम से आमजन ने अपने कार्य स्थल अथवा घरों के आसपास ‘मंगल टीका’ लगवाया। जिला कलक्टर नमित मेहता ने भीमसेन चौधरी सर्किल पर मोबाइल ओपीडी यूनिट का औचक निरीक्षण किया तथा वहां वैक्सीनेशन के लिए आए लोगों से बातचीत की। उन्होंने कहा कि 45 वर्ष से अधिक आयुवर्ग का कोई भी व्यक्ति वैक्सीनेशन से वंचित नहीं रहे, इसके मद्देनजर यह व्यवस्था प्रारम्भ की गई है। आमजन इसका अधिक से अधिक लाभ उठाएं। उन्होंने वैक्सीनेशन यूनिट की व्यवस्थाओं की जानकारी ली तथा कहा कि इन्हें अधिक से अधिक क्षेत्रों तक पहुंचाने के प्रयास हों। इनके रूट का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाए, जिससे उन क्षेत्रों के अधिकतम लोगों को इनका लाभ मिल सके। इस दौरान नगर निगम आयुक्त एएच गौरी, आरसीएचओ डाॅ. राजेश गुप्ता तथा कोविड जागरुकता अभियान संयोजक राजेन्द्र जोशी, सिटी डिस्पेंसरी न. 4 के चिकित्सा अधिकारी डॉ. मोहम्मद जिब्रान, श्रवण वर्मा, पब्लिक हेल्थ मैनेजर तपन व्यास, सुनील स्वामी, योगेश प्रजापत और सीताराम प्रजापत आदि मौजूद रहे।
आठ स्थानों पर पहुँची वैन

जिला कलेक्टर मेहता ने किया मोबाइल ओपीडी यूनिट का निरीक्षण , सोमवार से ‘पाटों’ तक पहुंचेगी वैन prachina in article 1

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. ओ. पी. चाहर ने बताया कि यूपीएचसी नंबर 4 की टीम द्वारा अगुणा चौक रोशनी घर चैराहा, उरमूल चौराहा व श्रीगंगानगर चौराहा पर कैंप ऑन व्हील्स लगाकर 147 व्यक्तियों का टीकाकरण किया गया। यूपीएचसी मुरलीधर व्यास नगर द्वारा मुरलीधर चौराहा, आश्रम चौराहा व राजकीय विद्यालय के पास 108 व्यक्तियों का टीकाकरण किया गया। इसी प्रकार यूपीएचसी बीछवाल टीम द्वारा म्यूजियम चैराहा व अंबेडकर सर्किल पर 112 लाभार्थियों को वैक्सीनेट किया गया।

घर के पास ही मिली वैक्सीनेशन की सुविधा
जिला कलक्टर की पहल पर देशभर में पहली बार प्रारम्भ की गई ‘वैक्सीनेशन आॅन व्हील्स’ की सुविधा आमजन को खूब रास आई। घर के पास पहुंची मोबाइल वैन का स्थानीय लोगों ने स्वागत किया। वैन द्वारा माईक के माध्यम से वैक्सीनेशन से वंचित लोगों को इसके लिए प्रेरित किया गया। पहली बार मोहल्लों में वैक्सीनेशन व्यवस्था के प्रति आमजन में उत्सुकता थी। लोगों को लम्बी-लम्बी कतारों से मुक्ति मिली तो वहीं छोटे दुकानदारों को भी उनकी दुकानों के आसपास ही वैक्सीनेशन की सुविधा मिल गई।
पहले दिन ‘वैक्सीनेशन आॅन व्हील्स’ के तीनों मोबाइल ओपीडी वैन डॉ. निकिता सहारण, डॉ. सीमा पवार व डॉ. माया पेसिया के नेतृत्व में मोबाइल ओपीडी के साथ-साथ वैक्सीनेशन ऑन व्हील्स चलाया गया। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के उपनिदेशक डाॅ. राहुल हर्ष ने मुरलीधर व्यास नगर शिविर में आयोजित शिविर का निरीक्षण किया।
सोमवार से ‘पाटों’ तक पहुंचेगी वैन
जिला प्रजनन एवं शिशु स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. राजेश गुप्ता ने बताया कि रविवार को मोबाइल ओपीडी यूनिट का अवकाश रहेगा। सोमवार से ‘वैक्सीनेशन आॅन व्हील्स’ शहर के प्रमुख मार्गों से ‘पाटों’ तक पहुंचेगी और दस के गुणांक में उपस्थित लोगों का वैक्सीनेशन करेगी। उन्होंने बताया कि वैन में एनाफिलेक्सिस किट व आवश्यक स्टाफ की तैनाती की गई।

Zomato  जिला कलेक्टर मेहता ने किया मोबाइल ओपीडी यूनिट का निरीक्षण , सोमवार से ‘पाटों’ तक पहुंचेगी वैन o2 badge r

COMMENTS

You cannot copy content of this page