जिला कलक्टर ने सीमा सुरक्षा बल परिसर में बने कोविड केयर सेन्टर का किया अवलोकन

जिला कलक्टर ने सीमा सुरक्षा बल परिसर में बने कोविड केयर सेन्टर का किया अवलोकन  जिला कलक्टर ने सीमा सुरक्षा बल परिसर में बने कोविड केयर सेन्टर का किया अवलोकन IMG 20200915 WA0076

बीकानेर। जिला कलक्टर नमित मेहता ने सीमा सुरक्षा बल परिसर स्थित कोविड केयर सेन्टर का दौरा किया। मेहता के मुख्यालय पहुंचने पर उप महानिरीक्षक पुष्पेन्द्र सिंह राठौड़ ने उनका स्वागत किया। सीमा सुरक्षा बल में विभिन्न प्रान्तों के जवान कार्य कर रहे है तथा कोरोना महामारी सीमा सुरक्षा बल में भी फैल रही है। पिछले कुछ दिनों के दरमियान बीकानेर सीमा सुरक्षा बल के सीमा प्रहरी भी इस बीमारी से ग्रसित हुए है। वर्तमान में सीमा सुरक्षा बल के सभी सीमान्त मुख्यालयों व कम्पोजिट अस्पतालों में कोविड केयर सेन्टर कार्य कर रहा है। इस प्रकार का पहला कोविड केयर सेन्टर सर्वप्रथम क्षेत्रीय मुख्यालय सीमा सुरक्षा बल बीकानेर में ही बनाया गया है। इस कोविड केयर सेन्टर में सभी चिकित्सा सुविधा सहित कुल 45 बेड कोविड मरीजों के लिए उपलब्ध है। यहां से कुल 47 जवान सफल ईलाज के बाद स्वस्थ होकर जा चुके है तथा वर्तमान में कुल 15 जवानों का ईलाज चल रहा है।
मेहता ने इलाज करा रहे जवानों के साथ सीसीटीवी के माध्यम से वार्तालाप कर उनका कुशलक्षेम जाना व जवानों की हौंसला अफजाई की । मेहता ने कहा कि सीमा सुरक्षा बल के जवान कठिन परिस्थितियों में भी देश सेवा करते है व मुझे पूरा भरोसा है कि जवान कोरोना केा हराकर जल्द से जल्द स्वस्थ होकर देश सेवा में जुटेंगे। मेहता ने उप महानिरीक्षक पुष्पेन्द्र सिंह को कहा कि कोरोना महामारी से लड़ने के लिए सीमा सुरक्षा बल को जो भी आवश्यकता होगी उसके लिए जिला प्रशासन द्वारा पूरा सहयोग दिया जायेगा। इस दौरान मेहता के साथ मेडिकल काॅलेज के प्राचार्य डाॅ. शैतान सिंह राठौड़ व डाॅ शुभेन्द्र सिंह मौजूद रहे तथा उन्हें कोविड केयर सेन्टर की जानकारी दी।

जिला कलक्टर ने सीमा सुरक्षा बल परिसर में बने कोविड केयर सेन्टर का किया अवलोकन prachina in article 1

COMMENTS