जिला कलेक्टर देर रात पहुंचे कोविड केयर सेन्टर , दिए दिशा निर्देश

जिला कलेक्टर देर रात पहुंचे कोविड केयर सेन्टर , दिए दिशा निर्देश  जिला कलेक्टर देर रात पहुंचे कोविड केयर सेन्टर , दिए दिशा निर्देश heading new 2 copy

बीकानेर। जिला कलक्टर नमित मेहता ने मंगलवार देर रात पीबीएम अस्पताल में कोविड-19 केयर सेन्टर का औचक निरीक्षण किया और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
मेहता ने कोविड केयर सेन्टर में अधीक्षक पीबीएम डाॅ.परमेन्द्र सिरोही और मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ.बी.एल.मीना सहित मौजूद चिकित्सकों से गंभीर रोगियों के बारे मंे फीडबैक लिया और निर्देश दिए कि यहां भर्ती के लिए पहंुचने वाले सभी रोगियों को तत्काल भर्ती किया जाए। इसमें देरी नहीं होनी चाहिए। जिम्मेदारी के साथ रोगी की प्राथमिक जांच करते हुए गंभीर रोगी को कोविड सेन्टर में रखा जाए तथा अन्य को एमसीएम में भर्ती किया जाए। उन्होंने कहा कि फिजिकल व रजिस्ट्रर पेशेन्ट मेच होने चाहिए।
जिला कलक्टर ने कोविड सेन्टर में अटेन्डेट व नर्सिंग कर्मचारी और सफाई कर्मचारियों की उपस्थिति की जांच की और जो उपस्थित नहीं मिले उनका अवकाश लगानेे के निर्देश दिए। उन्होंने निर्देश दिए कि अस्पताल प्रशासन को जो सफाई कर्मचारी दिए गए हैं, वे व्यवस्थित रूप से ड्यूटी करें, यह सुनिश्चित किया जाएं। उन्होंने कहा कि सफाई कर्मचारियों की अगर और जरूरत हो,उसके लिए टेेण्डर करें। उन्होंने कहा कि कोविड सेन्टर में सफाई व्यवस्था सही रहनी ही चाहिए। उन्होंने हेल्प डेस्क का भी निरीक्षण किया तथा यहां दर्ज प्रकरणों के बारे में जानकारी ली और निर्देश दिए प्राप्त शिकायतों का समय पर निस्तारण करते हुए परिजनों को संतुष्ट किया जाए। इस अवसर पर राजस्थान प्रशासनिक सेवा के अधिकारी गोपालराम बिरदा उपस्थित थे।

जिला कलेक्टर देर रात पहुंचे कोविड केयर सेन्टर , दिए दिशा निर्देश prachina in article 1

 

COMMENTS