जिला कलक्टर ने वीडियो कांफ्रेंसिंग से की कोविड मैनेजमेंट की समीक्षा

जिला कलक्टर ने वीडियो कांफ्रेंसिंग से की कोविड मैनेजमेंट की समीक्षा  जिला कलक्टर ने वीडियो कांफ्रेंसिंग से की कोविड मैनेजमेंट की समीक्षा 1287875Screenshot 20210422 161630

जिला कलक्टर ने वीडियो कांफ्रेंसिंग से की कोविड मैनेजमेंट की समीक्षा mr bika fb post

बीकानेर। जिला कलेक्टर नमित मेहता ने गुरुवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से उपखण्ड क्षेत्रों के कोविड मैनेंजमेट की समीक्षा की। क्षेत्रवार एक्टिव मामलों, संसाधनों, आॅक्सीजन प्रबंधन आदि के बारे में जाना। निर्देश दिए कि प्रत्येक क्षेत्र में पूर्ण सख्ती बरती जाए। प्रत्येक वैवाहिक समारोह का निरीक्षण हो। ब्लाॅक स्तर के सभी अधिकारी आपसी समन्वय रखें। वर्तमान में प्रभावी कोविड प्रबंधन सर्वोच्च प्राथमिकता है। इसमें किसी भी स्तर पर शिथिलता नहीं बरती जाए। प्रत्येक अधिकारी स्थिति पर नजर रखे। ग्राम स्तरीय टीमों को एक्टिव करते हुए डोर-टू-डोर सर्वे, पाॅजिटिव मरीजों के होम आइसोलेशन तथा बाहरी क्षेत्रों से आने वाले लोगों की स्क्रीनिंग पर नजर रखे। कोई भी पाॅजिटिव मरीज नियमों का उल्लंघन नहीं करे। ऐसा हो तो महामारी अधिनियम के तहत कार्यवाही की जाए। साथ ही पाॅजिटिव मरीजों को समयबद्ध दवाइयां मिले, इसके लिए भी निर्देशित किया।
जिला कलक्टर ने कहा कि अधिक केस वाले क्षेत्रों को माइक्रो कंटेटमेंट जोन घोषित किया जाए तथा इन क्षेत्रों में आवाजाही नहीं हो, यह सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने आॅक्सीजन मैनेंजमेंट की समीक्षा की तथा कहा कि प्रत्येक उपखण्ड क्षेत्र में आॅक्सीजन सिलैण्डर की उपलब्धता, आवश्यकता और आपूर्ति का रिकाॅर्ड रखा जाए। जिला स्तर पर इसकी दैनिक सूचना भी देनी होगी। उपखण्ड अधिकारी इस इस पर नजर रखे।

जिला कलक्टर ने वीडियो कांफ्रेंसिंग से की कोविड मैनेजमेंट की समीक्षा prachina in article 1

 

COMMENTS

You cannot copy content of this page