पीबीएम के अधिकारियों के साथ जिला कलेक्टर ने ली बैठक , दिए ये आदेश

पीबीएम के अधिकारियों के साथ जिला कलेक्टर ने ली बैठक , दिए ये आदेश  पीबीएम के अधिकारियों के साथ जिला कलेक्टर ने ली बैठक , दिए ये आदेश clectr in pbm

बीकानेर। जिला कलेक्टर नमित मेहता ने कोविड-19 अस्पताल में पैरामेडिकल स्टाफ और सफाई कर्मियों की भी रोस्टर के अनुसार ड्यूटी लगाए जाने के निर्देश दिए हैं। मंगलवार को पीबीएम अस्पताल में कोविड-19 के संबंध में आयोजित बैठक में जिला कलेक्टर ने ये निर्देश दिए। जिला कलेक्टर ने कहा कि सफाई को लेकर किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। यहां मरीजों को उचित इलाज के साथ-साथ रहने का स्वच्छ वातावरण मिले यह सुनिश्चित करना सामूहिक जिम्मेदारी है। इस कार्य में कोई कोताही ना हों। किसी भी स्तर पर लापरवाही पाई गई तो संबंधित की जवाबदेही तय की जाएगी।

पीबीएम के अधिकारियों के साथ जिला कलेक्टर ने ली बैठक , दिए ये आदेश prachina in article 1

ऑक्सीजन का समुचित उपयोग सुनिश्चित करने के निर्देश

मेहता ने कहा कि सर्दियों के दिनों में कम तापमान के चलते ऑक्सीजन वेस्ट ना हों। इसके लिए  उचित तापमान बनाए रखने की व्यवस्था की जाए, जिससे ऑक्सीजन जमने आदि के कारण वेस्ट ना हो और ऑक्सीजन कमी की समस्या ना बने। जिला कलेक्टर ने कहा कि सभी वरिष्ठ चिकित्सक टीम भावना से समन्वय रखते हुए काम करें और समस्त व्यवस्थाओं को चाक-चैबंद रखें।
उन्होंने कहा कि पैरामेडिकल स्टाॅफ और सफाई कार्मिक की ड्यूटी भी रोस्टर से लगाई जाए और ड्यूटी के वक्त कार्मिक उपस्थित रहे, यह सुनिश्चित किया जाए। मेहता ने कहा कि रोस्टर के अनुसार सभी वरिष्ठ चिकित्सक समय पर ड्यूटी दें और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर मरीजों को राहत प्रदान करें। उन्होंने पीबीएम अस्पताल अधीक्षक डॉ परमेंद्र सिरोही को कहा कि वे स्वयं नियमित रूप से वार्ड भ्रमण करें और यदि कोई कमी हो तो उस पर तुरंत एक्शन लें। किसी भी स्थिति में कोविड-19 अस्पताल में बेड की कमी नहीं होनी चाहिए। उन्होंने  कहा कि जिले में पिछले एक माह में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का ग्राफ गिरा है,  मृत्यु दर कम हुई है, यह हमारे लिए एक सकारात्मक संकेत है।  आने वाले समय में किसी भी स्थिति से निपटने और आपात व्यवस्था के लिए सभी इंतजाम कर लिए जाएं। बैठक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर (प्रशासन) ए एच गौरी, सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डॉ एसएस राठौड़, उप अधीक्षक पीबीएम अस्पताल डॉ गौरीशंकर, डॉ सुरेंद्र  वर्मा सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

COMMENTS