खुले चैम्बर्स को लेकर जिला कलेक्टर सख्त , दिए ये आदेश

खुले चैम्बर्स को लेकर जिला कलेक्टर सख्त , दिए ये आदेश  खुले चैम्बर्स को लेकर जिला कलेक्टर सख्त , दिए ये आदेश chmanr

खुले चैम्बर्स को लेकर जिला कलेक्टर सख्त , दिए ये आदेश mr bika fb post

बीकानेर । जिला कलक्टर नमित मेहता ने अगले 7 दिनों में शहर के सभी खुले चैंबर्स और मेनहोल को कवर करने की कार्यवाही के निर्देश दिए हैं।
कलेक्ट्रेट सभागार में शुक्रवार को नगर निगम और नगर विकास न्यास के अधिकारियों और अभियंताओं के साथ इस सम्बन्ध में बैठक में जिला कलक्टर ने कहा कि सीवरेज चेंबर खुले होने की समस्या लंबे समय से सामने आ रही ह,ै इस तरह की लापरवाही वरिष्ठ अधिकारियों से अपेक्षित नहीं है। मेहता ने कहा कि अगले 7 दिनों में एक विशेष अभियान चलाकर शहर के समस्त सीवरेज के खुले ढक्कन और चेंबर अनिवार्य रूप से बंद किये जाएं। साथ ही वरिष्ठ अधिकारी इस कार्यवाही की जांच करते हुए 15 जनवरी तक रिपोर्ट प्रस्तुत करें कि किस क्षेत्र में कितने चेंबर और मेन होल बंद किए गए हैं। 15 जनवरी तक खुले चैंबर्स को ठीक नहीं किया गया तो संबंधित इंजीनियर और प्रशासनिक अधिकारी को चार्जशीट जारी की जाएगी।
अपने- अपने क्षेत्र की लें जिम्मेदारी
मेहता ने कहा कि नगर निगम और नगर विकास न्यास को स्पष्ट रूप से क्षेत्र का विभाजन किया गया है । सभी संबंधित अधिकारी इस बात का विशेष ध्यान रखें कि चेंबर बंद करने का काम प्राथमिकता से करते हुए पूरा करवाएं। गुरुवार रात कलेक्ट्रेट के पास एक व्यक्ति के ओपन चैंबर में गिरने के हादसे की जांच करते हुए संबंधित अधिकारी की जिम्मेदारी तय करते हुए उसके विरुद्ध कार्रवाई प्रस्तावित करें।
जोन वार चैम्बर बंद करने की दें रिपोर्ट
मेहता ने कहा कि जोन वार कितने चेंबर और मेन होल बंद किए गए हैं इसकी रिपोर्ट प्रस्तुत की जाए। अधिकारी रूटीन में राउंड लेते हुए इस तरह के खुले चैंबर्स पर विशेष ध्यान दें और तुरंत कार्रवाई करवाने के लिए निर्देश दें । जिला कलेक्टर ने कहा कि सफाई या मरम्मत आदि के काम के दौरान सुरक्षा साइनेज व चेतावनी बोर्ड लगवाएं और कार्य पूर्ण होने के बाद कोई सीवरेज चैम्बर खुला ना रहे यह सुनिश्चित किया जाए।
मेहता ने कहा कि सम्बंधित वरिष्ठ अधिकारियों की यह व्यक्तिगत जिम्मेदारी है कि शहर में आम जन को सुगम और सुरक्षित रास्ते उपलब्ध हों,  यदि भविष्य में ऐसी कोई घटना सामने आती है तो संबंधित के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। बैठक में नगर विकास न्यास के सचिव नरेंद्र सिंह राजपुरोहित, नगर निगम आयुक्त पंकज शर्मा, एसडीएम बीकानेर मीनू वर्मा सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

खुले चैम्बर्स को लेकर जिला कलेक्टर सख्त , दिए ये आदेश prachina in article 1

COMMENTS