मतगणना स्थल का जिला निर्वाचन अधिकारी मेहता ने लिया जायजा

मतगणना स्थल का जिला निर्वाचन अधिकारी मेहता ने लिया जायजा  मतगणना स्थल का जिला निर्वाचन अधिकारी मेहता ने लिया जायजा 20201112 112342 scaled

बीकानेर। जिला निर्वाचन अधिकारी नमित मेहता ने पंचायत राज आम चुनाव 2020 के मद््देजर मतगणना के लिए निर्धारित पॉलीटेक्निक काॅलेज में चल रही तैयारियों का गुरूवार को जायजा लिया। उन्होंने मतगणना भवन की समस्त व्यवस्थाओं जैसे काउंटिंग हॉल, काउंटिंग टेबल, कंट्रोल रूम, पार्किंग स्थल, पासधारी व्यक्तियों एवं कर्मचारियों के प्रवेश एवं उनके निर्गमन आदि की जा रही व्यवस्था की विस्तृत जानकारी ली।
मेहता ने मतगणना के दिन राजनीतिक दल व अभ्यर्थियों के एंजेट मतगणना स्थल में प्रवेश के द्वार, स्ट्राॅग रूम, मतगणना हाॅल का निरीक्षण किया और व्यवस्था बाबत आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने मतगणना स्थल का निरीक्षण कर समस्त तैयारियों का जायजा लिया। ईवीएम स्ट्राॅंग रूम में सुरक्षित रहे, इसके लिए की जाने वाली व्यवस्था को देखा। उन्होंने काॅलेज के भूतल और प्रथम तल पर पंचायत समितिवार तथा जिला परिषद के वार्डों की मतगणना कक्षों का निरीक्षण किया और निर्देश दिए मतदान के बाद लौटने वाले मतदान दलों से ईवीएम संग्रहण के वक्त कोरोना एडवाइजरी की पालना हो, इसकी व्यवस्था सुनिश्चित होनी चाहिए। इसी प्रकार की व्यवस्था ईवीएम स्टाॅंग रूम तथा मतगणना कक्षों में भी हो। उन्होंने मतगणना कक्षों में सुरक्षा के सभी मापदण्ड तय करवाने के निर्देश दिए।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने काॅलेज परिसर में वाहनों की पार्किंग स्थल और मतदान दलों के प्रवेश द्वार की जानकारी ली और निर्देश दिए कि मतदान के बाद मतदान दल रात तक पहुंचेंगे। ऐसे में उन्हें किसी प्रकार की असुविधा ना हो, इसके लिए एक कार्ययोजना तैयार करे। पाॅलीटेक्निक काॅलेज के सभी कक्षों और परिसर में विद्युत आपूर्ति निर्बाध बनी रहे, इसके लिए बिजली के सभी पोईन्ट को ठीक कर दिया जाए। उन्होंने मतगणना कक्षों में बेरिकेटिंग, फर्नीचर और गणना टेबल आदि के बारे में जानकारी ली। उन्होंने निरीक्षण के दौरान स्ट्राॅंग रूम में ईवीएम सुव्यवस्थित रखने प्रक्रिया के बारे में जाना। उन्होंने पाॅलीटेक्निक काॅलेज मैदान की साफ-सफाई करवाने के निर्देश संबंधित अधिकारी को दिए। उन्होंने इस व्यवस्था में लगे अधिकारियों को निर्वाचन आयोग द्वारा मतगणना के लिए जारी दिशा निर्देशों का पालन सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि सारी आवश्यक सामग्रियों एवं साधनों की उपलब्धता पर्याप्त समय से पहले कर ली जाए।
निरीक्षण के दौरान उप जिला निर्वाचन अधिकारी ए.एच.गौरी, नगर विकास न्यास के सचिव मेघराज सिंह मीना, अधिशाषी अभियन्ता यूआईटी भंवरू खां, अधिशाषी अभियन्ता सार्वजनिक निर्माण विभाग जे.पी.अरोड़ा, तहसीलदार यूआईटी कालूराम परिहार सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

मतगणना स्थल का जिला निर्वाचन अधिकारी मेहता ने लिया जायजा prachina in article 1

COMMENTS