बीकानेर

संभागीय आयुक्त ने किया कलेक्टर कार्यालय का निरीक्षण

बीकानेर। संभागीय आयुक्त नीरज के.पवन ने मंगलवार को जिला कलक्टर कार्यालय का निरीक्षण किया।

संभागीय आयुक्त ने इस दौरान कार्यालय के विभिन्न शाखाओं का मुआयना किया तथा इन शाखाओं की कार्यों की प्रगति को जाना। उन्होंने विभिन्न शाखा प्रभारियों से चर्चा की और इनमें दर्ज प्रकरणों का समयबद्ध निस्तारण करने के निर्देश दिए।

संभागीय आयुक्त ने कलेक्ट्रेट में संचालित जिला स्तरीय नियंत्रण कक्ष में दर्ज शिकायतों के रजिस्टर का अवलोकन किया और मौजूद कर्मचारी से प्राप्त शिकायतों और इनके निस्तारण के बारे में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि नियंत्रण कक्ष पूर्ण मुस्तैदी से कार्य करे तथा प्रत्येक शिकायत पर त्वरित कार्यवाही हो। जिस विभाग से संबंधित शिकायत दर्ज होती है, उस विभाग को तुरन्त सूचना दी जाए। उन्होंने कहा कि कलेक्ट्रेट परिसर के हेरिटेज लुक को बनाए रखें तथा यहां साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें।
संभागीय आयुक्त ने जिला रसद अधिकारी कार्यालय में खाद्यान्न वितरण प्रक्रिया और जिले को आवंटित खाद्यान्न के उठाव व वितरण के संबंध में भी जानकारी ली। तहसील कार्यालय के निरीक्षण के दौरान जन्म-मृत्यु पंजीकरण प्रकरणों के बारे में फीड बैक लिया।

संभागीय आयुक्त ने कलेक्ट्रेट परिसर में बेतरतीब खड़े वाहनों को पार्किंग परिसर में खड़े करवाने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल, अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) बलदेव राम धोजक, अतिरिक्त कलेक्टर (नगर) अरूण प्रकाश शर्मा सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

What's your reaction?