डाॅ.कल्ला ने राष्ट्रीय खिलाड़ी स्वर्गीय मुरली पुरोहित की श्रद्धांजलि

डाॅ.कल्ला ने राष्ट्रीय खिलाड़ी स्वर्गीय मुरली पुरोहित की श्रद्धांजलि  डाॅ.कल्ला ने राष्ट्रीय खिलाड़ी स्वर्गीय मुरली पुरोहित की श्रद्धांजलि IMG 20210124 134418

डाॅ.कल्ला ने राष्ट्रीय खिलाड़ी स्वर्गीय मुरली पुरोहित की श्रद्धांजलि mr bika fb post

बीकानेर। ऊर्जा और जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला ने कहा कि दूसरों की पीड़ा में मदद करने वाला तथा समाज में शिक्षा और खेल को बढ़ावा देने वाले व्यक्ति को समाज वर्षों तक याद रखता है। पराई पीड़ा में पड़कर मदद करना मानवीय धर्म है और ऐसे लोग समाज में एक संदेश भी देते हैं। हमें अपने घर परिवार के साथ-साथ सार्वजनिक कार्य में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए।
डॉ. कल्ला रविवार को नत्थूसर गेट के अन्दर गंगा भवन में राष्ट्रीय खिलाड़ी स्वर्गीय मुरली पुरोहित की श्रद्धांजलि सभा में उन्हें पुष्पांजलि अर्पित करने के बाद बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि पुरोहित द्वारा खेलों के विकास के लिए तथा शिक्षा के क्षेत्र में वाचनालय के निर्माण आदि कार्य करवा कर एक मिसाल बनाई है। हम सब को उनके द्वारा किए गए इन कार्यों को आगे बढ़ाना ही उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि होगी।
ऊर्जा मंत्री ने कहा कि सामाजिक सरोकार के कार्य वही व्यक्ति कर सकता है जिसका आत्मबल मजबूत हो और मन बहुत साफ और स्पष्ट हो। जिन व्यक्तियों का अपने मन पर नियंत्रण होता है, उन्हीं का इंद्रियों पर नियंत्रण रहता है और इंद्रियों पर नियंत्रण करने वाला व्यक्ति ही समाज सेवा के कार्य से जुड़ता है। स्वर्गीय पुरोहित भी इसी व्यक्तित्व के धनी थे।
श्रद्धांजलि सभा में जय गोपाल, महेश किराडू, डॉ अनंत जोशी, शिव कुमार व्यास, डॉ विठ्ठल बिस्सा व पूर्व अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी रमेश ओझा ने स्वर्गीय पुरोहित को श्रद्धा सुमन अर्पित किए।  श्रद्धांजलि सभा का संचालन ज्योति प्रकाश रंगा ने किया।

डाॅ.कल्ला ने राष्ट्रीय खिलाड़ी स्वर्गीय मुरली पुरोहित की श्रद्धांजलि prachina in article 1

COMMENTS