जरूरतमंद व गरीब को दिए सुखा राशन सामग्री के किट

जरूरतमंद व गरीब को दिए सुखा राशन सामग्री के किट  जरूरतमंद व गरीब को दिए सुखा राशन सामग्री के किट Photo Deshnok 22

जरूरतमंद व गरीब को दिए सुखा राशन सामग्री के किट mr bika fb post

बीकानेर। उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने राजीव गांधी की पूण्य तिथि बलिदान दिवस के उपलक्ष में शनिवार को देशनोक नगर पालिका कार्यालय में गरीब और जरूरतंद परिवारों को सुखा राशन के किट प्रदान किए और नगर पालिका के चैयरमैन को एम्बुलेंस का स्वीकृति पत्र सौंपा। साथ ही उन्होंने नगर पालिका के सभी कार्मिकों को सातवें वेतनमान के एरियर के भुगतान के पत्र दिए।
इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में भाटी ने कहा कि कोरोनाकाल की पहली लहर के दौरान मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने प्रदेश में कोई भूखा नहीं रहे, उस पर काम किया था। उनके आव्हान पर सामाजिक संगठनों का राज्य सरकार को पूरा सहयोग मिला। उन्होंने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर में भी किसी को भी भूखा नहीं रखने दिया जायेगा। इसी कड़ी में नगर पालिका प्रशासन की ओर से जरूतमंद परिवारों को 500 सूखा खाद्य सामग्री किट तथा भूरा परिवार ने 100 राशन सामग्री किट निःशुल्क प्रदान किए हैै।
भाटी ने कहा कि सूखा भोजन के किट वार्डवार जरूरतंदों को दिए गए है। उन्हांेने सभी वार्डों के पार्षदों एवं नगर पालिका कार्मिकों का आव्हान किया कि देशनोक में कोरोना एडवाइजरी की पालना सुनिश्चित हो। इसकी पालना होने पर ही हम कोरोना की चैन को तोड़ पाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश मंे कोरोना रोगियोें की संख्या में कमी आ रही है। यह तभी संभव हुआ है कि लोग इसे गंभीरता से ले रहे है। उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र के सभी राजकीय चिकित्सालयों में चिकित्सा उपकरण सुलभ कराए गए है। कोलायत क्षेत्र के 6 सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों में विधायक निधि कोष से एम्बुलेंस की स्वीकृति जारी की है, जो शीघ्र ही उपलब्ध हो जायेगी। उन्होंने कहा कि उनकी ओर से स्वास्थ्य सेवाओं में संसाधानों की कमी नहीं आने दी जायेगी।
नगर पालिका कार्मिकों की मांग हुई पूरी-उच्च शिक्षा मंत्री भाटी ने नगर पालिका के समस्त कार्मिकों की मांग को पूरा करते हुए सातवें वेतनमान के एरियर के भुगतान के पत्र कार्मिकों को सौंपे। उन्होंने करीब 63 लाख रूपये का भुगतान किया। उन्होेंने पालिका कार्मिकों को आश्वस्त किया कि उनकी शेष एरियर की राशि का भुगतान उनके खातों में आने वाले समय में दो किस्तों में करवाई जायेगी। इस अवसर पर नगर पालिका चैयरमैन अशोक प्रकाश मूंधड़ा ने कहा कि नगर पालिका की वित्तीय स्थिति में सुधार किया जा रहा हैं। कार्मिकों की सभी वाजिब मांगों को पूरा किया जायेगा। उन्होंने बताया कि सुखा राशन सामग्री किट में 500 रूपये की खाद्य सामग्री पेक की गई है।
मास्क व दवा किट दिए पार्षदों को– इस अवसर पर उच्च शिक्षा मंत्री ने देशनोक को कोरोना संक्रमण से मुक्त करवाने के लिए नगर पालिका के सभी वार्ड के पार्षदों को मास्क,सेनेटाइजर व दवा के किट प्रदान किए और आव्हान किया कि कोरोना संक्रमित लोगों को दवाओं के किट के साथ मास्क का वितरण किया जाए। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि बिना मास्क के कोई भी व्यक्ति घर से बाहर ना निकले। वार्डों में नियमित रूप से सोडियम हाइपोक्लोराइड का छिड़काव करवाएं। आमजन को समझाइश करें कि कोरोना का टीका उनके बेहतर स्वास्थ्य व जीवन के लिए सुरक्षा कवच है। पात्र लोग इसे नम्बर आने पर आवश्यक रूप से लगवाएं। इस अवसर पर उपखण्ड अधिकारी मीनू वर्मा, इओ नगर पालिका श्रीमती सुरेन्द्र चैधरी, बीसीएमओ रमेश गुप्ता सहित वार्ड पार्षद उपस्थित थे।

जरूरतमंद व गरीब को दिए सुखा राशन सामग्री के किट prachina in article 1
Zomato  जरूरतमंद व गरीब को दिए सुखा राशन सामग्री के किट o2 badge r

COMMENTS

You cannot copy content of this page