15 सितंबर को बारिश के आसार , इन जिलों को मिल सकती है राहत

15 सितंबर को बारिश के आसार , इन जिलों को मिल सकती है राहत weather news 15 सितंबर को बारिश के आसार , इन जिलों को मिल सकती है राहत 15

जयपुर
प्रदेश में अब मानसून विदाई की ओर दिखाई दे रहा है। लिहाजा प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से लगातार मौसम में बदलाव भी देखने को मिल रहे हैं। पिछले कुछ दिनों से राजस्थान में गर्मी से जनता बेहाल है। अधिकांश जिलों में गर्मी और उमस से लोगों को बेहाल कर रखा है। लेकिन इसी बीच खुशखबरी यह है कि प्रदेश में 15 सिंतबर से मानसून एक बार फिर सक्रिय हो सकता है। मौसम विभाग की मानें, तो अगले सप्ताह मानसून सक्रिय रहने के बाद विदाई लेगा।

weather news 15 सितंबर को बारिश के आसार , इन जिलों को मिल सकती है राहत prachina in article 1

इन जिलों में हो सकती है बारिश
मौसम विभाग की मानें, तो 15 सितंबर के आसपास एक बार फिर मानसून के सक्रिय होने के आसार है। लिहाजा सिस्टम के सक्रिय होने से प्रदेश के कई इलाकों में झमाझम बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने 15 और 16 सिंतबर को भीलवाड़ा, बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, झालवाड़, कोटा, राजसमंद, प्रतापगढ़ सिरोही, उदयपुर, बाड़मेर,पाली और जालौर के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। इसके तहत मेघगर्जन के साथ बारिश के आसार जताए हैं।

रविवार के आंकड़ों के अनुसार प्रदेश में श्रीगंगानगर का अधिकतम तापमान 41.1 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। राजधानी जयपुर का अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। वहीं प्रदेश के अन्य जिलों में भी तापमान में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। अजमेर 35.5 डिग्री, कोटा 35.6 डिग्री, डबोक 33.4 डिग्री, बाड़मेर 37.8 डिग्री, जैसलमेर 38.3 डिग्री, जोधपुर 37.1 डिग्री, बीकानेर 40.4 डिग्री, चूरू 39.9 डिग्री और श्रीगंगानगर 41.1 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

COMMENTS