fbpx

ओरण परिक्रमा तथा कोलायत मेले के दौरान चाक-चौबंद रहें सभी व्यवस्थाएं ,जिला कलेक्टर ने दिए निर्देश

ओरण परिक्रमा तथा कोलायत मेले के दौरान चाक-चौबंद रहें सभी व्यवस्थाएं ,जिला कलेक्टर ने दिए निर्देश  ओरण परिक्रमा तथा कोलायत मेले के दौरान चाक-चौबंद रहें सभी व्यवस्थाएं ,जिला कलेक्टर ने दिए निर्देश mela kolayt

ओरण परिक्रमा तथा कोलायत मेले के दौरान चाक-चौबंद रहें सभी व्यवस्थाएं ,जिला कलेक्टर ने दिए निर्देश mr bika fb post

बीकानेर। जिला कलेक्टर नमित मेहता ने कहा कि देशनोक में करणी माता मंदिर ओरण परिक्रमा और कोलायत मेले के दौरान सभी व्यवस्थाएं चाक चौबंद रहें। इससे जुड़े सभी कार्मिक पूर्ण गंभीरता और आपसी समन्वय के साथ कार्य करें।
मेहता ने बुधवार को वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से यह निर्देश दिए। इस दौरान सभी उपखंड अधिकारी, विकास अधिकारी और विभिन्न विभागों के अधिकारी वीसी से जुड़े। जिला कलेक्टर ने कहा कि कोविड संक्रमण की परिस्थितियों के बाद जिले में पहली बार दो बड़े आयोजन हो रहे हैं। जिनमें बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के भाग लेने की संभावना है। इसके मद्देनजर सभी व्यवस्थाएं मुस्तैद रखी जाए। दोनों स्थानों के लिए नियंत्रण कक्ष स्थापित किया जाए तथा इनमें आवश्यक स्टाफ की नियुक्ति की जाए। उन्होंने सुरक्षा, चिकित्सा, यातायात सहित अन्य व्यवस्थाओं की तैयारी की समीक्षा की तथा कहा कि इस दौरान कोविड वैक्सीनेशन की व्यवस्था भी की जाए।

ओरण परिक्रमा तथा कोलायत मेले के दौरान चाक-चौबंद रहें सभी व्यवस्थाएं ,जिला कलेक्टर ने दिए निर्देश prachina in article 1

वार्ड एवं ग्राम सभा तथा विशेष अभियान का हो प्रभावी क्रियान्वयन
जिला निर्वाचन अधिकारी मेहता ने कहा कि निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतदाता सूचियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत 20 नवंबर को वार्ड एवं ग्राम सभाएं तथा 21 नवंबर को बूथ स्तर तक विशेष अभियान आयोजित होगा। सभी निर्वाचक एवं सहायक निर्वाचक पंजीयन अधिकारी इस दौरान पूर्ण गंभीरता से कार्य करें तथा अधिक से अधिक पात्र युवाओं का नाम मतदाता सूची में जोड़ने की कार्यवाही की जाए।
वैक्सीनेशन के लिए चलाया जाए सघन ड्राइव
जिला कलेक्टर ने कहा कि जिले में कोविड वैक्सीनेशन के लिए सघन ड्राइव चलाई जाए। कोई भी व्यक्ति व्यक्ति वेक्सीनेशन की दूसरी डोज से वंचित नहीं रहे, यह सुनिश्चित किया जाए। इसके लिए प्रत्येक ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी को लक्ष्य आवंटित करते हुए प्रभावी कार्यवाही के लिए निर्देशित किया जाए। मुख्यमंत्री निरोगी राजस्थान चिरंजीवी स्वास्थ्य शिविरों के दौरान अधिक से अधिक लोगों को लाभान्वित करने के निर्देश दिए।
अभियान की प्रगति की हुई समीक्षा
इस दौरान प्रशासन गांवों के संग अभियान की प्रगति की समीक्षा की गई। जिला कलेक्टर ने कहा कि शिविरों के लिए राज्य सरकार द्वारा निर्धारित लक्ष्य की प्राप्ति के मद्देनजर बचे हुए शिविरों में पूर्ण गंभीरता से कार्य किया जाए। जो क्लॉक अब तक पिछड़े हुए हैं, वह इस संबंध में कार्य योजना बनाएं तथा यह सुनिश्चित करें कि शिविरों के दौरान अधिक से अधिक लोगों को लाभ हो। उन्होंने ब्लॉक वार और विभाग वार प्रगति की समीक्षा की।
इस दौरान जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ओमप्रकाश, अतिरिक्त जिला कलेक्टर (प्रशासन) बलदेव राम धोजक, आरसीएचओ डॉ. राजेश गुप्ता, वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉ. बीएल मीणा तथा नायब तहसीलदार (निर्वाचन) अनिरुद्ध पांडे मौजूद रहे।

Zomato  ओरण परिक्रमा तथा कोलायत मेले के दौरान चाक-चौबंद रहें सभी व्यवस्थाएं ,जिला कलेक्टर ने दिए निर्देश o2 badge r

COMMENTS

You cannot copy content of this page