राजस्थानबीकानेर

पूर्व विधायक स्वर्गीय नंदू महाराज की प्रतिमा का शिक्षा मंत्री डॉ कल्ला ने किया अनावरण

बीकानेर। शिक्षा मंत्री डॉ बीडी कल्ला ने बुधवार रात कोठारी अस्पताल के पास हाइटेंट के आगे पूर्व विधायक स्वर्गीय नंदू महाराज की मूर्ति का अनावरण किया। मूर्ति अनावरण समारोह की अध्यक्षता पं. जुगल किशोर ओझा (पुजारी बाबा) ने की। समारोह में विशिष्ट अतिथि जर्नादन कल्ला,नगर निगम के पूर्व चेयरमैन मकसूद अहमद, यशपाल गहलोत, नंदू महाराज के बेटे प्रकाश व्यास,बाबू जयशंकर जोशी,रूपा महाराज,अब्दुल मजीद खोखर, वेद व्यास,कर्मचारी नेता भंवर पुरोहित,सुथार समाज के अध्यक्ष पवन सुथार, दिलीप पुरी, हुक्मचंद कांटा,महेन्द्र बरडिय़ा,ओम सोनगरा,राजकुमार पारीक,जेपी व्यास,सत्यप्रकाश आचार्य,श्रीराम तर्ड सहित अनेक गणमान्य लोग मौजूद रहे। मंच संचालन लाल चंद सोनी और रोहित बोड़ा ने किया।

नंदू महाराज के हाईटेंट के आगे प्रतिमा अनावरण समारोह को संबोधित करते हुए शिक्षा मंत्री डॉ बीडी कल्ला ने कहा कि नंदू महाराज बहुत स्पष्ट वक्ता थे और वास्तव में गरीबों के मसीहा थे। साथ ही डॉ.कल्ला ने महाराज को याद करते हुए उन्हें बीकानेर की अमूल्य धरोहर बताया।

नंदू महाराज के पुत्र प्रकाश व्यास ने कहा कि मूर्ति अनावरण में परशुराम सेवा समिति, नंदू महाराज मेमोरियल वेलफेयर सोसाइटी के साथ साथ शिक्षा मंत्री डॉ बीडी कल्ला जी का बहुत बड़ा सहयोग रहा। इसके लिए हम मंत्री जी का आभार प्रकट करते हैं। साथ ही व्यास ने कार्यक्रम में आए सभी गणमान्य लोगों का आभार प्रकट किया।

भामाशाह देवश्री महेन्द्र बरडिय़ा,ओम सोनगरा,रूपा महाराज, परशुराम सेवा समिति के पप्पू पुलिस सरीखे अनेक वक्ताओं ने नंदू महाराज को याद करते हुए महाराज को सीधी और सटीक बोली वाला नेता बताया। साथ ही आमजन के प्रति उनके जुड़ाव की बात याद करते हुए कहा कि महाराज के पास कोई भी व्यक्ति कभी भी जा सकता था और महाराज उसी स्थिति में उस व्यक्ति के साथ हो जाते ओर उसका काम करवाते थे। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में नंदू महाराज के परिजन और उनके जुड़े लोग मौजूद रहे।

What's your reaction?