बीकानेर

शिक्षा मंत्री ने गोकुल सर्किल से मुरलीधर व्यास कॉलोनी सड़क निर्माण कार्य का किया शिलान्यास

बीकानेर। शिक्षा मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला ने 155 लाख रुपये की लागत से गोकुल सर्किल से मुरलीधर व्यास कॉलोनी तक बनने वाली सड़क का गुरुवार को शिलान्यास किया। इस अवसर पर शिक्षा मंत्री ने कहा कि गत तीन वर्षों में शहर की सड़कों के निर्माण और सुदृढ़ीकरण के लिए 22.50 करोड़ रुपए स्वीकृत करवाए गए हैं। महानगरों की तर्ज पर बीकानेर शहर में  नोखा रोड, जैसलमेर रोड और जयपुर रोड पर सड़क के चौडाईकरण और सुदृढ़ीकरण का कार्य किया जा रहा है। श्रीगंगानगर रोड को स्मार्ट सिटी योजना के तहत सिक्स लाइन रोड बनाया जाना प्रस्तावित किया गया है।
शिक्षा मंत्री ने कहा कि कोटगेट सहित चार शहर के चारों ऐतिहासिक दरवाजो का सौंदर्यकरण एवं लाइटिंग का कार्य करवाया जा चुका है। लगभग एक करोड़ रुपए की लागत से बनने वाली सिटी डिस्पेंसरी न.6 का भवन लगभग पूर्णता की ओर है। उन्होंने कहा कि राजकीय जिला अस्पताल (सेटेलाईट) में सोनोग्राफी एवं एक्स-रे मशीन शीघ्र मुहैया करवाई जाएंगी।
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा गोपालकों के लिए दूध में अनुदान, बेरोजगारों के लिए इंदिरा गांधी रोजगार गारंटी योजना में 100 दिन का रोजगार और आमजन के लिए 50 यूनिट विद्युत और 15 हजार लीटर पानी निशुल्क उपलब्ध करवाया जा रह है। उन्होंने बताया कि हाल ही में राष्ट्रीय स्तर पर हुए एक सर्वे में राज्य, शिक्षा में टॉप- 3 प्रदेशों में शामिल रहा। वहीं मेडिकल सेवाओं ने राजस्थान, देश में पहले स्थान पर है।
इस दौरान सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता मुकेश गुप्ता ने विभाग द्वारा करवाये जा रहे विभिन्न विकास कार्यों की जानकारी दी। कार्यक्रम में नवरतन व्यास, पूनम व्यास, पार्षद विजयसिंह राजपूत, दुर्गादास छंगाणी, शिवकुमार व्यास, अशोक पुरोहित, भरत पुरोहित, संतोष रंगा, विष्णुकुमार रंगा, भंवरलाल बोहरा, जसवंत सिंह, सुमित कोचर, अधिशासी अभियंता नरेश जोशी, जे.पी.अरोड़ा, सहायक अभियंता कुसुम आचार्य मौजूद रहे।

What's your reaction?