शिक्षा मंत्री ने व्यास पार्क में हॉल का किया शिलान्यास

2 Min Read

बीकानेर। शिक्षा मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला ने सोमवार को व्यास पार्क (जस्सोलाई) में विधायक निधि से बीस लाख रुपए लागत से बनने वाले हॉल का शिलान्यास किया।
कीकाणी व्यास पंचायती संपति ट्रस्ट द्वारा आयोजित कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि शहरी परकोटे में ऐसा मल्टीपरपज हॉल बनाया जाए, जहां सांस्कृतिक और खेलकूद गतिविधियां आयोजित हो सकें तथा इस मल्टीपरपज हॉल का आमजन को अधिक से अधिक लाभ हो। उन्होंने कहा कि इस मल्टीपरपज हॉल स्टेज तथा ग्रीन रूम, शौचालय भी बनाए जाएं। इस दौरान उन्होंने भवन निर्माण के लिए विधायक निधि से अतिरिक्त 15 लाख रुपए और स्वीकृत किए तथा कहा कि निर्माण में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए।
इस दौरान डॉ. कल्ला ने कहा कि शहरी क्षेत्र में आधारभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए वे कृत संकल्प हैं तथा इसमें किसी प्रकार की कमी नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने बताया कि बीकानेर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र में करोड़ों रुपए की सड़कें स्वीकृत की गई हैं। शहर की वर्ष 2052 की आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए 614 करोड रुपए की वृहद पेयजल योजना स्वीकृत करवाई गई है। इसका कार्य प्रारंभ हो गया है। गंगाशहर और मुक्ताप्रसाद नगर में शहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बनाए जा रहे हैं। प्रत्येक केंद्र पर 6 करोड रुपए होंगे। जिला अस्पताल में आधारभूत सुविधाओं के विकास पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बीकानेर शहर अपनी जीवंत संस्कृति के लिए पहचाना जाता है। इन परंपराओं को बनाए रखने के लिए युवा आगे आएं। इंजी. बी.जी.व्यास ने ट्रस्ट की विभिन्न गतिविधियों के बारे में बताया। इस दौरान ट्रस्ट अध्यक्ष नारायण दास व्यास, मनमोहन व्यास, पार्षद प्रदीप उपाध्याय, दुर्गादास छंगाणी, शिव कुमार व्यास, गोपाल दास व्यास, श्याम व्यास आदि मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन बृजेश्वर व्यास ने किया। हॉल स्वीकृति के लिए ट्रस्ट द्वारा शिक्षा मंत्री का अभिनंदन किया गया।

Share This Article