राजस्थानबीकानेर

शिक्षा मंत्री ने धरणीधर मंदिर में किया पौधारोपण, विकास कार्यों का लोकार्पण

बीकानेर। शिक्षा मंत्री डॉ. बी.डी. कल्ला ने शनिवार को मुख्यमंत्री नि:शुल्क स्कूटी योजना के तहत विशेष योग्यजनों को स्कूटी वितरित की।
गोगागेट के बाहर आयोजित कार्यक्रम में डॉ. कल्ला ने राज्य सरकार की ओर से शिक्षा, स्वास्थ्य एवं विकास को लेकर प्रदेश में चल रही विभिन्न योजनाओं के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सरकार ने हर वर्ग के लोगों को राहत पहुंचाने की कोशिश की है। उन्होंने कहा कि महाविद्यालय पढ़ने के लिए जाने वाले और रोजगार के लिए जाने वाले विशेष योग्यजनों को सहूलियत होगी और वे अपना कार्य अधिक आसानी से कर सकेंगे। स्कूटी मिलने से अब ये आत्मनिर्भर हो सकेंगे। उन्होंने उन्होंने विशेष योग्यजन अशोक कुमार, फरजाना बानो, मोहम्मद इस्माइल से बातचीत की। विशेष योग्यजनों और उनके परिजनों ने स्कूटी मिलने पर खुशी जताई और मुख्यमंत्री तथा राज्य सरकार का आभार जताया।
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता के संयुक्त निदेशक एल.डी. पवार ने बताया कि वर्ष 2022-23 में चयनित 121 विशेष योग्य जनों को सरकार की ओर से निशुल्क स्कूटी वितरित की गई है। अगले चरण में वर्ष 2023-24 के लिए चयनित 121 विशेष योग्य जनों को अगले सप्ताह निशुल्क स्कूटी दी जाएगी। राजाराम धारणिया ऑटोमोबाइल के एमडी रामरतन धारणिया ने बताया कि प्रदेश स्तर पर हीरो मोटर कॉर्प के सरकार के साथ हुए समझौते के तहत विशेष योग्यजनों को स्कूटी वितरित की गई है।
 इस अवसर पर राजाराम धारणिया, समाज कल्याण अधिकारी डॉ.अरविंद आचार्य , सहायक प्रशासनिक अधिकारी इनायत हुसैन, धनरूप नागर, बादु देवी, अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी (माशि) सुनील कुमार बोड़ा समेत बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

What's your reaction?