सच्चाई की राह में कुर्बानी की सीख देता है ईद उल जुहा-डाॅ कल्ला

सच्चाई की राह में कुर्बानी की सीख देता है ईद उल जुहा-डाॅ कल्ला  सच्चाई की राह में कुर्बानी की सीख देता है ईद उल जुहा-डाॅ कल्ला 562492 bd kalla news 1

बीकानेर, ऊर्जा एवं जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डाॅ. बुलाकी दास कल्ला ने बीकानेर वासियों को ईद उल जुहा की मुबारकबाद दी है। डाॅ कल्ला ने कहा कि ईद उल जुहा का त्यौहार बीकानेर की सांझी संस्कृति का प्रतीक है। यह त्यौहार लोगों को सच्चाई की राह में अपना सब कुछ कुर्बान कर देने की सीख देता है।
डाॅ कल्ला ने कहा कि इस वर्ष हम कोरोना के बड़े संकट का सामना कर रहे हैं ऐसे में कोरोना संक्रमण रोकथाम एडवाइजरी की अनुपालना करते हुए घरों से नमाज अदा करें और देश प्रदेश में अमन, चैन और सबके स्वस्थ जीवन की दुआ मांगे। डाॅ कल्ला ने कहा कि इस्लाम मजहब की मान्यताओं के अनुसार इस दिन को त्याग, कुर्बानी और समर्पण के प्रतीक के रूप में मनाया जाता है। त्याग और कुर्बानी की परम्परा का निर्वहन करते हुए हमें कोरोना संकट काल में वंचित, बेसहारा और गरीब लोगों की हरसंभव मदद करनी है। परोपकार और त्याग की यह भावना समाज को और एकजुट करेगी। डाॅ कल्ला ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति संयम का परिचय दें और घरों में रहकर इस संकट से निजात के लिए दुआ मांगे।
डाॅ.कल्ला ने कहा कि खुदा के हुक्म पर बड़ी से बडी़ कुर्बानी दिए जाने के लिए मन, वचन और कर्म से कृतसंकल्पित रहने वाले लोग, देश की एकता और अखंडता के लिए भी अपना सर्वस्व न्यौछावर करने के लिए तत्पर रहते हंै। हर वर्ग के लोग आपसी भाईचारे व मेलजोल के साथ यह त्यौहार मनाएं लेकिन अनावश्यक घरों से ना निकलें, स्वयं, अपने परिवार और समाज को कोरोना से बचाव में मदद करें।

सच्चाई की राह में कुर्बानी की सीख देता है ईद उल जुहा-डाॅ कल्ला prachina in article 1
सच्चाई की राह में कुर्बानी की सीख देता है ईद उल जुहा-डाॅ कल्ला ad for in article 1

COMMENTS