दंतेवाड़ा में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 5 लाख के दो इनामी नक्सली ढेर, महिला नक्ली अरेस्ट

दंतेवाड़ा में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 5 लाख के दो इनामी नक्सली ढेर, महिला नक्ली अरेस्ट  दंतेवाड़ा में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 5 लाख के दो इनामी नक्सली ढेर, महिला नक्ली अरेस्ट 14 07 2019 dantewada naxal encounter 19397775

 छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में दो नक्सलियों को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया है। मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों में एक महिला भी शामिल है। रविवार की सुबह दंतेवाड़ा के गुमीयापाल के पास एक जंगल में यह मुठभेड़ हुई। रायपुर से लगभग 400 किलोमीटर दूर स्थित गाँव जब एक जिला रिजर्व गार्ड टीम नक्सल विरोधी अभियान पर निकली थी, उसी दौरान नक्सलियों से यह मुठभेड़ सामने आई। मारे गए दोनों नक्सलियों के सिर पर 5 लाख का इनाम था।

दंतेवाड़ा के पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव के मुताबिक, ‘ नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में जबरदस्त गोलीबारी हुई। नक्सलियों के खात्मे को लेकर हुई गोलीबारी के बाद कई नक्सली जंगल की ओर भाग गए।’एसपी पल्लव ने बताया कि मुठभेड़ के इलाके की तलाशी के दौरा दो नक्सलियों के शव दो  हथियार बरामद किए गए। जिसमें 303 राइफल और एक लोडिंग बंदूक बरामद किए गए। मारे गए लोगों की पहचान देवा और ममगली उर्फ ​​मुई के रूप में की गई, जो नक्सलियों की मलंगीर क्षेत्र समिति के सक्रिय सदस्य थे और दोनों के सिर पर 5 लाख रुपये का इनाम रखा गया था।पुलिस अधिकारी ने कहा, कोसी के रूप में पहचाने जाने वाली एक संदिग्ध महिला नक्सल को भी मौके से गिरफ्तार किया गया है, इलाके में अभी भी तलाशी अभियान जारी है।

5 लाख का इनामी नक्सली ढेर
इससे पहले शनिवार को छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। यहां डब्बा इलाके में डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (DRG) और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में 5 लाख के इनामी नक्सली को मारा गया है।सुरक्षाबलों ने इलाके से मारे गए नक्सली का शव भी बरामद कर लिया है। नक्सली के पास से कई भी हथियार बरामद किया गया है।

COMMENTS

WORDPRESS: 0