नगरोटा में एनकाउंटर, सुरक्षाबलों ने मार गिराए जैश-ए-मोहम्मद के 4 आतंकी

नगरोटा में एनकाउंटर, सुरक्षाबलों ने मार गिराए जैश-ए-मोहम्मद के 4 आतंकी  नगरोटा में एनकाउंटर, सुरक्षाबलों ने मार गिराए जैश-ए-मोहम्मद के 4 आतंकी nagrota encounter

श्रीनगर. जम्मू और कश्मीर (Jammu Kashmir) के नगरोटा (Nagrota) इलाके में गुरुवार सुबह सुरक्षाबलों ने  चार आतंकियों को मार गिराया. ये चारों आतंकी जैश ए मोहम्मद थे.   बताया गया कि मुठभेड़ सुबह 5 बजे शुरू हुई. ये इलाका जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर नगरोटा के बान इलाके में है. अब तक चार आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि की जा चुकी है.

नगरोटा में एनकाउंटर, सुरक्षाबलों ने मार गिराए जैश-ए-मोहम्मद के 4 आतंकी prachina in article 1

ऐसे चलाया गया ऑपरेशन
नगरोटा मुठभेड़ में मारे गए चारों आतंकी जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन से जुड़े हुए थे. सूत्रों के अनुसार चारों आतंकी भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा से बीती रात घुसपैठ करके सांबा पहुंचे थे. यहां पहले से इंतजार कर रहा है इनका एक कोरियर जो ट्रक लेकर आया था वह इनको लेकर कश्मीर जाने की फिराक में था. सुबह लगभग 4:45 बजे के करीब ये ट्रक नगरोटा बंद टोल प्लाजा पर पहुंचा वहां पर जम्मू-कश्मीर पुलिस की स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने इन्हें घेर लिया. पुलिस को पहले से ही इनके इनपुट मिले थे कि कुछ आतंकी अंतरराष्ट्रीय सीमा से घुसपैठ कर कश्मीर जाने की फिराक में है.

2 घंटे तक चली मुठभेड़
 मुठभेड़ शुरू होने के लगभग 2 घंटे बाद चारों आतंकियों को मार गिराया गया. फिलहाल पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है. सीआरपीएफ जम्मू कश्मीर पुलिस और भारतीय सेना की टीमें मौके पर तैनात हैं जम्मू कश्मीर पुलिस के एक जवान घायल हुआ है जिसे हॉस्पिटल शिफ्ट किया गया है. कोटा के आसपास के पूरे इलाके में अभी भी सर्च ऑपरेशन जारी है.

जम्मू के जिला पुलिस प्रमुख एसएसपी श्रीधर पाटिल ने कहा ‘लगभग 5 बजे कुछ आतंकवादियों ने नगरोटा इलाके में बान टोल प्लाजा के पास सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाईं. वे एक गाड़ी में छिपे हुए थे.’ सुरक्षा कारणों से पुलिस ने नगरोटा का नेशनल हाईवे बंद कर दिया है. इस ऑपरेशन में CRPF और SOG शामिल है.

एनकाउंटर के बीच उधमपुर में आतंकवादियों के बीच एक मुठभेड़ के रूप में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. DGP दिलबाग सिंह ने कहा कि इस मुठभेड़ में चार आतंकी मार गिराए गए हैं. उन्होंने कहा कि सभी आतंकी जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े हुए थे.

COMMENTS