ऊर्जा मंत्री ने जरूरतमंदों को किए कम्बल वितरण

ऊर्जा मंत्री ने जरूरतमंदों को किए कम्बल वितरण  ऊर्जा मंत्री ने जरूरतमंदों को किए कम्बल वितरण bikanerurja

ऊर्जा मंत्री ने जरूरतमंदों को किए कम्बल वितरण mr bika fb post

बीकानेर। ऊर्जा एवं जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डाॅ. बी.डी.कल्ला ने बीती रात पीबीएम अस्पताल के जनाना अस्पताल के आगे बने रैन बसेरा में गरीब असहाय लोगों को कंबल का वितरण किया। उन्होंने रैन बसैरों का निरीक्षण किया और कड़ाके की ठंड में अस्पताल में भर्ती रोगियों के परिजनों को सर्दी से राहत देने के लिए कम्बलों का वितरण किया।
मारवाड़ जन सेवा समिति द्वारा संचालिति रैन बसेरे में रहने वाले जरूरमंद लोगों में कंबल बांटे। डाॅ.कल्ला ने कहा कि जरूरतमंदों तक सहायता पहुंचाने के लिए नागरिक और समाजसेवी संस्थाएं सर्दी से बचाव के लिए जो सामग्री दान कर रहें हैं, वह अनुकरणीय है। उन्होंने संस्था के पदाधिकारियों से कहा कि बेघर और बेसहारा लोगों को रैन बसेरों में जाने के लिए प्रेरित करें और आवश्यक हो तो रैन बसेरों तक पहुंचाएं।  साथ ही फुटपात और खुले में सो रहे हर गरीब तक कम्बल वितरण करवाने का पूनीत कार्य करें। उन्होंने कहा कि मानवता से बड़ा कोई धर्म नहीं है। अतः स्वयं सेवी संस्थाएं जरूरतमंद तक पहंुचे और उन्हें ना केवल सर्दी से बचाएं वरन किसी को भूखा ना सोने दे।
इस अवसर पर समिति के महासचिव हरी किशन सिंह राजपुरोहित, अध्यक्ष रमेश व्यास आदि ने डाॅ.कल्ला का स्वागत किया। मारवाड़ जन सेवा समिति के श्रीमती विक्की सैनी, भैरूदास सेन, सही राम चैधरी सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।  मारवाड़ जन सेवा संस्थान के रमेश व्यास ने बताया कि संस्थान द्वारा प्रतिदिन रैन बसेरे में आने वाले लोगों को निशुल्क चाय और बिस्किट उपलब्ध कराए जाते हैं तथा शाम को सभी को भोजन दिया जाता है।

ऊर्जा मंत्री ने जरूरतमंदों को किए कम्बल वितरण prachina in article 1

ऊर्जा मंत्री ने जरूरतमंदों को किए कम्बल वितरण WhatsApp Image 2021 01 20 at 7

COMMENTS