ऊर्जा मंत्री डॉ. कल्ला ने कोरोना उपचार के कार्यों के लिए दी एक करोड़ की धनराशि

ऊर्जा मंत्री डॉ. कल्ला ने कोरोना उपचार के कार्यों के लिए दी एक करोड़ की धनराशि  ऊर्जा मंत्री डॉ. कल्ला ने कोरोना उपचार के कार्यों के लिए दी एक करोड़ की धनराशि urja

जयपुर/बीकानेर। जलदाय एवं ऊर्जा मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला ने बीकानेर के पीबीएम चिकित्सालय में संक्रामक रोगों एवं कारोना मरीजों के उपचार के लिए नव निर्माण कार्यों के लिए अपने विधायक कोष से एक करोड़ रुपये की धनराशि जारी की है। डॉ. कल्ला ने बताया कि इस राशि से पीबीएम चिकित्सालय परिसर में मरीजों की सुविधाओं के लिए चिकित्सा सुविधाओं में विस्तार के लिए नया निर्माण कराया जाएगा। इससे बीकानेर सम्भाग के इस सबसे बड़े चिकित्सालय में उपचार के लिए आने वाले रोगियों को राहत मिलेगी।

ऊर्जा मंत्री डॉ. कल्ला ने कोरोना उपचार के कार्यों के लिए दी एक करोड़ की धनराशि prachina in article 1

जलदाय मंत्री ने विधायक कोष से एक करोड़ राशि जारी करने के सम्बंध में बीकानेर जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी को पत्र जारी कर इस सम्बंध में आवश्यक कार्यवाही करने को कहा है। पीबीएम चिकित्सालय में इस राशि से निर्माण कार्य सार्वजनिक निर्माण विभाग के माध्यम से कराए जाएंगे। इसे मिलाकर कोरोना काल में डॉ. कल्ला के विधायक कोष से बीकानेर शहरी के नागरिकों के लिए अब तक एक करोड़ 56 लाख रुपये की राशि जारी की जा चुकी है।

इससे पूर्व गत मई माह में जलदाय एवं ऊर्जा मंत्री ने बीकानेर शहरी क्षेत्र में कोरोना से प्रभावित एवं अभावग्रस्त नागरिकों को भोजन, राशन सामग्री एवं आवश्यक सुविधाएं मुहैया कराने के लिए अपने विधायक कोष से 25 लाख रुपये की राशि जारी थी। अप्रेल माह में 25 लाख रुपये की राशि राजस्थान मुख्यमंत्री सहायता कोष (कोविड राहत कोष) के लिए जारी की गई थी। इस प्रकार 50 लाख रुपये की राशि बीकानेर शहरी क्षेत्र के 39 वार्डों में से प्रत्येक वार्ड में करीब सवाकृसवा लाख रुपये की सूखी भोजन सामग्री जरूरतमंदों को वितरित करने के लिए जारी की गई थी।

इसके अलावा मार्च माह में बीकानेर मेडिकल कॉलेज में कोविडकृ19 से बचाव के लिए आवश्यक सुविधाओं के सृजन के लिए 5 लाख तथा शहरी क्षेत्र के लोगों में मास्क एवं सैनेटाईजर वितरित करने के लिए भी एक लाख रुपये की राशि जलदाय एवं ऊर्जा मंत्री के विधायक कोष से अलग से जारी की गई थी।

डॉ. कल्ला ने बताया कि बीकानेर में कोरोना संक्रमण की स्थिति के बारे में उनके द्वारा जिला प्रशासन, पीबीएम चिकित्सालय और अन्य स्तरों से लगातार फीडबैक लेते हुए निर्देश दिए जा रहे है। उन्होंने जिले के नागरिकों से संक्रमण के प्रसार को रोकने के लए सभी स्तरों पर आवश्यक सावधानी रखते हुए घर से बाहर निकलते समय हरदम मास्क अनिवार्य रूप से पहनने, फिजिकल डिस्टेंसिंग रखने, सार्वजनिक स्थानों पर नहीं थूकने तथा बारकृबार साबुन और पानी से हाथ धोने सहित सरकारी गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन करने का आग्रह किया है।

COMMENTS