ऊर्जा मंत्री डाॅ.कल्ला ने सूरसागर जनता के लिए खोला

ऊर्जा मंत्री डाॅ.कल्ला ने सूरसागर जनता के लिए खोला  ऊर्जा मंत्री डाॅ.कल्ला ने सूरसागर जनता के लिए खोला IMG 20210119 190422

ऊर्जा मंत्री डाॅ.कल्ला ने सूरसागर जनता के लिए खोला mr bika fb post

बीकानेर। ऊर्जा एवं जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डाॅ. बी.डी.कल्ला ने सूरसागर को आमजन के लिए खोल दिया है।
ऊर्जा मंत्री व न्यास अध्यक्ष एवं जिला कलक्टर नमित मेहता मंगलवार रात सूरसागर पहंुचे और इसमें हुए विकास कार्यों को लेकर चर्चा की । डाॅ.कल्ला ने सूरसागर में साफ-सफाई, रंग-बिरंगी रोशनी और रंगीन फव्वारों को काफी देर तक निहारा और कहा कि यह स्थान पर्यटकों के लिए रमणीय स्थल साबित होगा। सूरसागर के नए लुक को देखकर उन्होंने कहा कि स्थानीय लोगों व पर्यटकों के बीच यह स्थान और लोकप्रिय होगा। उन्होंने कहा कि इसके सौन्दर्यकरण में कमी ना आए, इसका विशेष ध्यान रखा जाए। उन्होंने कहा कि सूरसागर सहित इसके आस-पास के क्षेत्र में स्वच्छता का विशेष ध्यान रखा जाए। इसका पानी हमेशा स्वच्छ रहे, इस बाबत सतर्कता बरती जाए। साथ ही ऐसे प्रबंध हो कि बरसाती पानी अथवा सीवरेज का पानी इसमें ना पहंुचे।

ऊर्जा मंत्री डाॅ.कल्ला ने सूरसागर जनता के लिए खोला prachina in article 1

मेहता ने सूरसागर में पानी की लीकेज की समस्या और मरम्मत तथा नहरी पानी की उपलब्धता की जानकारी मंत्री को दी। उन्होंने बताया कि पानी के लीकेज की समस्या को दूर कर सूरसागर का सौन्दर्यकरण करवाया गया है। इसमें सूरसागर के भित्ति चित्रों पर पुनः चित्रकारी करवाई गई है। सूरसागर की अंदरूनी दीवारों पर पेंट, दीवार पर लटकते पेड़ों को हटाने, खराब पड़ी लाइटों को दुरस्त करवाने का काम करवाया गया हैं। साथ ही कैफटेरिया में स्थित बड़े गमलों में पौधे व फुलवारी लगवाते हुए सूरसागर का सौन्दर्यकरण करवाया गया है। इस अवसर पर नगर विकास न्यास के सचिव नरेन्द्र सिंह राजपुरोहित, अभियन्ता भंवरू खां, राजीव गुप्ता सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

COMMENTS