ऊर्जा मंत्री डाॅ. कल्ला पहुंचे ट्रोमा सेंटर, घायलों की जानी कुशलक्षेम

 ऊर्जा मंत्री डाॅ. कल्ला पहुंचे ट्रोमा सेंटर, घायलों की जानी कुशलक्षेम

बीकानेर। गंगाशहर क्षेत्र में निर्माणाधीन बिल्डिंग गिरने की जानकारी मिलते ही ऊर्जा तथा जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डाॅ. बी. डी. कल्ला ने रविवार शाम ट्रोमा सेंटर पहुंचकर वहां इलाजरत पांचों घायलों की कुशलक्षेम जानी।
इस दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) बलदेव राम धोजक साथ रहे। डाॅ. कल्ला ने धोजक को निर्देश दिए कि मृतकों के परिजनों को मुख्यमंत्री सहायता कोष से एक-एक लाख तथा घायलों को बीस-बीस हजार रुपये की सहायता राशि अविलम्ब स्वीकृत की जाए। उन्होंने इलाजरत मरीजों के स्वास्थ्य के बारे में चिकित्सकों से जानकारी ली तथा निर्देश दिए कि आवश्यक दवाइयों और जांचों को लेकर किसी प्रकार की कमी नहीं आने दी जाए। डाॅ. कल्ला ने मृतकों केे परिजनों से भी मुलाकात की तथा इस घटना पर दुःख जताते हुए मृतकों के प्रति संवेदना प्रकट की।

सभी घायल 22 से 30 साल के
हादसे में घायल हुए लोगों में 28 साल के चुन्नीलाल, 30 साल के इरशाद, 22 साल के फिरोज, 30 साल के अर्जुन और मो. रफीक शामिल हैं। ये सभी बिहार के रहने वाले हैं।

ऊर्जा मंत्री डाॅ. कल्ला पहुंचे ट्रोमा सेंटर, घायलों की जानी कुशलक्षेम WhatsApp Image 2021 06 20 at 9

इनमें से तीन की मौत हो गई और 5 गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती हैं। एक की तलाश की जा रही है।

मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने अधिकारियों को दिया निर्देश
केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने गंगाशहर में हुए इस हादसे पर दुख जताया है. उन्होंने घायल हुए सभी मजदूरों के उचित इलाज का निर्देश अधिकारियों को दिया है. हादसे की सूचना मिलते ही भाजपा जिलाध्यक्ष सहित कई कार्यकर्ता ट्रॉमा सेंटर पर पहुंच गए हैं. इस हादसे का शिकार हुए मजदूरों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. मौके पर मौजूद लोग उन्हें ढांढ़स बंधाते नजर आए.

 

S.N.Acharya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page