ऊर्जा मंत्री ने किया सुथार समाज श्मशान भूमि में विकास कार्यों का लोकार्पण

ऊर्जा मंत्री ने किया सुथार समाज श्मशान भूमि में विकास कार्यों का लोकार्पण  ऊर्जा मंत्री ने किया सुथार समाज श्मशान भूमि में विकास कार्यों का लोकार्पण IMG 20210404 WA0005

ऊर्जा मंत्री ने किया सुथार समाज श्मशान भूमि में विकास कार्यों का लोकार्पण mr bika fb post

बीकानेर। ऊर्जा तथा जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डॉक्टर बी. डी. कल्ला ने रविवार को श्रीरामसर रोड स्थित सुथार समाज श्मशान भूमि में विकास कार्यों का लोकार्पण किया।
इस अवसर पर उन्होंने कहा कि शहर के समस्त श्मशान तथा कब्रिस्तान आदि की चारदीवारी बन जाए तथा इन क्षेत्रों में सघन पौधारोपण हो, इसके लिए सतत प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि बीकानेर में सभी आधारभूत सुविधाएं मुहैया करवाना उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता है तथा इसमें किसी प्रकार की कमी नहीं आने दी जाएगी। इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना के बारे में बताया तथा कहा कि अधिक से अधिक लोग इसके तहत अपना पंजीकरण करवाएं। यह राज्य सरकार द्वारा लागू की गई ऐतिहासिक योजना है, जिसके तहत राज्य के प्रत्येक परिवार को केशलेस इलाज के लिए पांच लाख रुपये तक के स्वास्थ्य बीमा का लाभ मिलेगा।
जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री ने बूंद-बूंद पानी के समुचित उपयोग का आह्वान किया तथा कहा कि पानी बचाना और दूसरों को इसके लिए प्रेरित करना हमारा सर्वोच्च कर्तव्य है। प्रत्येक व्यक्ति इसके प्रति जागरूक रहे। उन्होंने कोरोना एडवाइजरी की पालना की अपील की तथा कहा कि 45 वर्ष से अधिक आयु के प्रत्येक व्यक्ति कोविड-19 से बचाव के लिए वैक्सीनेशन जरूर कराएं।
महापौर सुशीला कंवर राजपुरोहित ने कहा कि श्मशान और कब्रिस्तान में विकास कार्यों के लिए नगर निगम द्वारा विशेष पैकेज स्वीकृत किया गया है तथा इसके अनुरूप कार्य हो रहे हैं। उन्होंने शहरी क्षेत्र को साफ-सुथरा बनाए रखने के लिए नगर निगम द्वारा किए जा रहे प्रयासों की जानकारी दी तथा आमजन से इसमें सहयोग की अपील की।
इस अवसर पर नगर निगम आयुक्त ए एच गौरी, उपायुक्त पंकज शर्मा, पार्षद मुकेश पंवार, पूर्व उप महापौर अशोक आचार्य, डॉ. केदार शर्मा बतौर अतिथि शामिल हुए। कार्यक्रम का संचालन रोहित बोड़ा ने किया। कार्यक्रम में अनिल कल्ला, राजकुमार किराडू, बंशीलाल आचार्य, डॉ. राजेंद्र शर्मा, जगमोहन आचार्य, नंदकिशोर कुलरिया, सत्यनारायण कुलरिया, जगदीश सुथार, ओमप्रकाश सुथार आदि मौजूद रहे।

ऊर्जा मंत्री ने किया सुथार समाज श्मशान भूमि में विकास कार्यों का लोकार्पण prachina in article 1

COMMENTS