श्रीडूंगरगढ़ में स्वीप के तहत आमुखीकरण कार्यक्रम आयोजित

श्रीडूंगरगढ़ में स्वीप के तहत आमुखीकरण कार्यक्रम आयोजित  श्रीडूंगरगढ़ में स्वीप के तहत आमुखीकरण कार्यक्रम आयोजित IMG 20210121 171800

श्रीडूंगरगढ़ में स्वीप के तहत आमुखीकरण कार्यक्रम आयोजित mr bika fb post
बीकानेर। नगर निकाय चुनाव में शत-प्रतिशत मतदान के साथ कोरोना एडवाइजरी की पालना के प्रति मतदाताओं को जागरुक करने के उद्देश्य से गुरुवार को श्रीडूंगरगढ़ के नगर पालिका सभागार में आमुखीकरण कार्यक्रम आयोजित हुआ।
इस दौरान उपखण्ड अधिकारी दिव्या चौधरी ने कहा कि मतदान प्रक्रिया से जुड़े प्रत्येक कार्मिक की जिम्मेदारी है कि मतदान केन्द्रों पर कोरोना एडवाइजरी की पालना सुनिश्चित करवाई जाए। इसके प्रति जागरुकता के उद्देश्य से जिला स्तरीय टीम प्रत्येक नगर पालिका क्षेत्र में इन कार्मिकों को प्रशिक्षित कर रही है। वर्तमान परिस्थितियों में कोरोना से बचाव के प्रति जागरुकता बेहद जरुरी है। इसमें किसी प्रकार की ढिलाई से कोरोना संक्रमण की संभावना बन सकती है। उन्होंने कहा कि श्रीडूंगरगढ़ नगर पालिका के प्रत्येक मतदाता तक यह संदेश पहुंचाया जाए।
स्वीप प्रकोष्ठ के सहप्रभारी राजेन्द्र जोशी ने कहा कि जिला निर्वाचन अधिकारी की पहल पर जिला स्तरीय टीम द्वारा नोखा, देशनोक और श्रीडूंगरगढ़ तीनों नगर पालिका क्षेत्रों के निर्वाचन से जुड़े कार्मिकों को जागरुक किया गया है। प्रत्येक कार्मिक का दायित्व है कि ‘स्वीप एम्बेसेडर’ बनकर अधिकाधिक मतदान के साथ कोरोना एडवाइजरी की पालना के लिए मतदाताओं को जागरुक करें।
सह समन्वयक हरि शंकर आचार्य ने कहा कि नगर पालिका के सभी मतदान केन्द्रों पर कोरोना एडवाइजरी से संबंधित पोस्टर-बैनर लगाए जाएंगे। इनके माध्यम से मतदाताओं को कोरोना से बचाव के लिए रखी जाने वाली सावधानियों की जानकारी रहेगी। उन्होंने कहा कि कोरोना एडवाइजरी की पालना हमारी सामूहिक जिम्मेदारी है।
नगर पालिका के अधिशाषी अधिकारी भवानी शंकर व्यास ने कहा कि मतदाताओं में जागरुकता के लिए नगर पालिका क्षेत्र में हाॅर्डिंग्स, पोस्टर एवं बैनर लगाए गए हैं। महिला एवं बाल विकास विभाग के सहयोग से रंगोली के माध्यम से शत-प्रतिशत मतदान का संदेश दिया गया। उन्होंने स्वीप गतिविधियों की आवश्यकता के बारे में बताया। संचालन बजरंग शर्मा ने किया। इस दौरान तहसीलदार जयनारायण, ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. एस. के. आर्य, स्वीप प्रकोष्ठ के गोपाल जोशी सहित मौजूद रहे। कार्यक्रम के दौरान उपखंड अधिकारी ने शत प्रतिशत मतदान की शपथ दिलाई।

COMMENTS