राजस्थान में कर्ज से परेशान किसान ने जहर खाकर आत्महत्या की

राजस्थान में कर्ज से परेशान किसान ने जहर खाकर आत्महत्या की mr bika fb post

राजस्थान में श्रीगंगानगर जिले के ठाकरी गांव निवासी कर्ज से परेशान एक किसान ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या करने से पहले 45 वर्षीय किसान सोहन लाल ने एक सुसाइड नोट भी छोड़ा है। इसके साथ ही आत्महत्या से पहले उसने अपने मोबाइल से वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल किया। सुसाइड नोट में जिसमें किसान ने अपनी मौत के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट को जिम्मेदार बताया है। उसने अपनी मौत के लिए सीएम के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की बात भी कही है।

राजस्थान में कर्ज से परेशान किसान ने जहर खाकर आत्महत्या की prachina in article 1

इस बीच, सचिन पायलट ने कहा है कि मामले की जांच की जा रही है। मामला अफसोसजनक है। अब तक मुझे जो भी जानकारी मिली है, वह व्यक्ति वास्तव में कर्ज में नहीं था।

उधर, भाजपा विधायक दल के नेता गुलाब चंद कटारिया ने इस मामले में गहलोत और पायलट के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग करते हुए कहा कि सत्ता में आने से पहले इन लोगों ने दस दिन में कर्जा माफ करने की बात कही थी, लेकिन अब तक कर्ज माफी नहीं हो रही है, इस कारण किसान आत्महत्या कर रहे है।

वहीं, राज्य के परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कटािरया पर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार सहकारी बैंकों का कर्ज माफ कर रही है। राष्ट्रीयकृत बैंकों का कर्ज माफ करने की प्रक्रिया लंबी होती है, लेकिन सभी किसानों का कर्ज माफ किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि किसान सोहन लाल ने आत्महत्या किस कारण की इसकी जांच पुलिस कर रही है।

Zomato  राजस्थान में कर्ज से परेशान किसान ने जहर खाकर आत्महत्या की o2 badge r

COMMENTS

You cannot copy content of this page