महाराष्ट्र में नई लहर की आशंका! 42 दिन बाद फिर सबसे ज्यादा नए केस

महाराष्ट्र में नई लहर की आशंका! 42 दिन बाद फिर सबसे ज्यादा नए केस  महाराष्ट्र में नई लहर की आशंका! 42 दिन बाद फिर सबसे ज्यादा नए केस mharashtr

महाराष्ट्र में नई लहर की आशंका! 42 दिन बाद फिर सबसे ज्यादा नए केस mr bika fb post

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. मामलों में रिकॉर्ड गिरावट के 42 दिन बाद महाराष्ट्र एक बार फिर देश का सर्वाधिक प्रभावित राज्य बन गया है. 3365 नए कोविड-19 मरीजों के साथ राज्य ने केरल को भी पीछे छोड़ दिया है. केरल में सोमवार को 2884 मरीज मिले थे. खास बात यह है कि राज्य में बीते साल 30 नवंबर के बाद पहली बार इतने मामले मिले हैं.

महाराष्ट्र में नई लहर की आशंका! 42 दिन बाद फिर सबसे ज्यादा नए केस prachina in article 1

औरंगाबाद में शनिवार रात पत्रकारों से बातचीत के दौरान डिप्टी सीएम अजित पवार ने कहा, ‘अगर मामले लगातार बढ़ते रहे, तो हमें मुख्यमंत्री से बात करके कड़े कदम उठाने होंगे.’ सोमवार को राज्य में 23 मौतें भी हुई हैं. इस लिहाज से महाराष्ट्र में संक्रमितों का आंकड़ा 20 लाख 67 हजार 643 पर पहुंच गया है. जबकि, अब तक 51 हजार 552 मरीजों की मौत हो चुकी है. बीते 6 दिनों से राज्य में रोज 3 हजार से ज्यादा मामले मिल रहे हैं.

कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए बीएमसी ने धारावी के कुछ क्षेत्रों में मोबाइल टेस्टिंग वैन तैनात की है. अधिकारियों को एक बार फिर मामले बढ़ने का डर है. धारावी, दादर और माहीम वाले जी नॉर्थ वॉर्ड में साप्ताहिक ग्रोथ रेट 0.12 प्रतिशत देखा गया है. हाल ही में महाराष्ट्र सरकार ने केरल से आने वाले यात्रियों के लिए RT-PCR टेस्ट अनिवार्य कर दिया है. पूरे देश के मुकाबले केरल और महाराष्ट्र में कोरोना के हाल बेकाबू नजर आ रहे थे. इसके चलते केंद्र सरकार ने दोनों राज्यों में हाईलेवल टीम भेजने का भी फैसला किया था.

 

COMMENTS