18 सितम्बर से अंतिम वर्ष की परीक्षाएं, हजारों विद्यार्थियों के सामने बड़ी समस्या

18 सितम्बर से अंतिम वर्ष की परीक्षाएं, हजारों विद्यार्थियों के सामने बड़ी समस्या  18 सितम्बर से अंतिम वर्ष की परीक्षाएं, हजारों विद्यार्थियों के सामने बड़ी समस्या bdi

जयपुर: राजस्थान विश्व विद्यालय के अंतिम वर्ष की परीक्षाएं 18 सितम्बर से शुरू होने जा रही है. परीक्षा में यूजी, पीजी और अन्य के करीब 2 लाख 40 हजार से ज्यादा अंतिम वर्ष के विद्यार्थी शामिल होंगे, लेकिन अभी तक भी यूनिवर्सिटी यूनिवर्सिटी की ओर से हॉस्टल को खोलने का कोई फैसला नहीं लिया गया है. जिसके चलते हॉस्टल में रहने वाले अंतिम वर्ष के करीब 1 हजार छात्र-छात्राएं असमंजस की स्थिति में हैं.

18 सितम्बर से अंतिम वर्ष की परीक्षाएं, हजारों विद्यार्थियों के सामने बड़ी समस्या prachina in article 1

कोरोना के चलते मार्च में स्थगित हुई राविवि की अंतिम वर्ष की परीक्षाएं 18 सितम्बर से शुरू होने जा रही है. राविवि और चारों संघटक कॉलेजों के करीब डेढ़ दर्जन हॉस्टल में करीब 9 हजार से ज्यादा विद्यार्थी रहते हैं. इनमें से अंतिम वर्ष के करीब 1 हजार से ज्यादा विद्यार्थी शामिल हैं. ऐसे में हॉस्टल नहीं खुलने के चलते इन विद्यार्थियों के सामने बड़ी समस्या है.

वहीं, हॉस्टल में रहने वाले विद्यार्थियों के लिए राविवि के छात्र नेता भी संघर्ष करते हुए नजर आ रहे हैं. एनएसयूआई प्रवक्ता रमेश भाटी का कहना है कि ‘हफ्तेभर पहले टाइम टेबल जारी किया गया था,,उसके बाद से ही लगातार हॉस्टल खोलने की मांग की जा रही है, लेकिन विवि प्रशासन इसकी ओर कोई ध्यान नहीं दे रही है. ऐसे में अब परीक्षा में सिर्फ तीन दिनों का समय बचा है. विश्व विद्यालय द्वारा देरी से लिया गया फैसला विद्यार्थियों के स्वास्थ्य पर भारी पड़ सकता है.’

बहरहाल, हॉस्टल खोलने को लेकर तीन दिन पहले विवि प्रशासन को पत्र लिख दिया गया था, लेकिन उसके बाद भी राविवि के लेट लतीफी और लापरवाही हॉस्टल में रहने वाले करीब 1 हजार छात्र-छात्राओं पर भारी पड़ती हुई नजर आ रही है.

COMMENTS