कोरोना गाइडलाइन के उलंघन पर 2 सरपंच समेत कई लोगो पर FIR

कोरोना गाइडलाइन के उलंघन पर 2 सरपंच समेत कई लोगो पर FIR  कोरोना गाइडलाइन के उलंघन पर 2 सरपंच समेत कई लोगो पर FIR heading new 3

प्रदेश में हो रहे पंचायत चुनाव में कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करना पंच और सरपंच प्रत्याशियों समेत उनकी चुनाव व्यवस्था संभाल रहे समर्थकों पर पर भारी पड़ सकता है। जोधपुर कमिश्नरेट में पुलिस ने कोरोना गाइडलाइन की पालना नहीं करने पर 2 सरपंच प्रत्याशियों समेत दो अन्य जगह चुनाव व्यवस्था संभाल रहे व्यवस्थापकों के खिलाफ धारा-144 और महामारी अधिनियम के उल्लंघन का मामला दर्ज किया है। इन चार मामलों में 2 बनाड़ में और 2 डांगियावास पुलिस थाने में दर्ज किये गये हैं।

कोरोना गाइडलाइन के उलंघन पर 2 सरपंच समेत कई लोगो पर FIR prachina in article 1

पुलिस के अनुसार बनाड़ थाने में मामला सोडेर की ढाणी निवासी सरपंच प्रत्याशी रामेश्वरलाल भील और भीलों की ढाणी निवासी धर्माराम भील के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। वहीं डांगियावास पुलिस थाने में मांगीलाल जाट और गोकुलराम जाट समेत अन्य लोगों खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। ये प्रत्याशी और व्यवस्थापक लोग चुनाव के दौरान अपने यहां समर्थकों के लिये रसोड़ा (रसोई) चला रहे थे।

दर्जनों लोग एक साथ बैठकर खा-पी रहे थे

इनके यहां 30-30, 40-40 लोग एक साथ बैठकर चाय पी रहे थे और खाना खा रहे थे। किसी के पास भी मास्क नहीं था. इस पर पुलिस ने इनके खिलाफ धारा-144 और महामारी अधिनियम के उल्लंघन के मामले दर्ज किये हैं. प्रदेश में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण के चलते राज्य सरकार ने हाल ही में जोधपुर समेत 11 जिला मुख्यालयों पर धारा-144 लगाई है। जोधपुर में यह धारा पूरे जोधपुर कमिश्नरेट इलाके में लागू है. बनाड़ और डांगियावास थाने जोधपुर कमिश्नरेट के तहत आते हैं।

 

COMMENTS