राजस्थान

राजस्थान के 10 शहरों में बाढ़ का खतरा , 16 जिलों में आज बारिश का अलर्ट

राजस्थान में मानसून की रफ्तार कम पड़ी है। बारिश का यह ब्रेक सुकून देने वाला है, लेकिन, प्रदेश के 10 शहरों में अब भी बाढ़ का खतरा बना हुआ है। झालावाड़, कोटा, बूंदी, बारां, चित्तौड़गढ़, धौलपुर, चंबल, जालोर, सिरोही और टोंक में हालात ये है कि यहां के बांध पूरी तरह से भर चुके हैं। बांधों से रोजाना पानी छोड़ा जा रहा है, लेकिन इसके बाद भी जलस्तर कम नहीं हो रहा है। ऐसे में अब और बारिश बड़ा संकट खड़ा कर सकती है।

उधर, बाढ़ के हालातों को देखते हुए सीएम अशोक गहलोत गुरुवार को दौरे पर रहेंगे। वह कोटा, बारां, अटरू, छीपा बड़ौद, छबड़ा और झालावाड़ जिले का दौरा करेंगे। मुख्यमंत्री इस दौरान आम लोगों से मुलाकात भी करेंगे।

पश्चिमी राजस्थान में होगी बारिश
स्काईमेट वेदर रिपोर्ट ने प्रदेश में आज हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है। जिसका असर पश्चिमी राजस्थान में ज्यादा रहने के आसार बताया गया है। रिपोर्ट के अनसार प्रदेश में आज पश्चिमी राजस्थान में हल्की से मध्यम बरसात हो सकती है। अन्य इलाकों में भी जहां- तहां हल्की बरसात देखने को मिल सकता है।

आज 10 जिलों में बारिश की चेतावनी
मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जारी करते हुए अब कोटा, बारां, झालावाड़, ,भीलवाड़ा, नागौर, चूरू,सीकर जैसलमेर, बाड़मेर, जालोर, सिरोही, प्रतापगढ़, उदयपुर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, जोधपुर जिलों और आसपास के क्षेत्रों मे कहीं-कहीं पर हल्की वर्षा की उम्मीद जताई है। इनमें अधिकांश वो जिले हैं, जहां पहले से बारिश आफत बनी हुई है।

What's your reaction?