fbpx

अवैध परिवहन करते वन विभाग टीम ने दो ट्रक पकड़े

बीकानेर, वन विभाग इगानप स्टेज द्वितीय बीकानेर स्टाफ द्वारा रविवार रात्रि में                 682 आरडी, मुख्य नहर पर नाका बंदी कर शीशम का अवैध परिवहन करते दो ट्रक पकड़े हैं।
उप वन सरंक्षक भीम सिंह सोलंकी ने बताया कि अवैध परिवहन की सूचना प्राप्त होने पर 682 आरडी मुख्य नहर पर नाका बंदी की गई। इसके दौरान 750 आरडी की ओर से तिरपाल से ढके हुए ट्रक आने पर रोककर तलाशी ली गई। जिसमें शीशम की लकड़ी भरी हुई थी। ट्रक को वन विभाग परिसर में ले जाया गया। इतनी देर में एक अन्य ट्रक देवासर की ओर गाड़ी भगा ले गया। पीछा करके उस ट्रक को देवासर के पास रूकवाकर तलाशी लेने पर लकड़ी पाई जाने पर 682 आरडी पर वन विभाग परिसर में लाया गया।
उन्होंने बताया कि कुछ दिनों से अवैध परिवहन की शिकायतें प्राप्त होने पर स्टाफ को सचेत किया हुआ है। लकड़ी भरे वाहनों को तिरपाल से ढक कर ले जाया जा रहा था ताकि वन अधिकारी/कर्मचारियों की निगाहों से बचा जा सके। लकड़ी व्यापारियों द्वारा किसानों के खेतों से शीशम आदि खरीदकर अन्य जगहों पर भिजवाई जा रही थी। इनके विरूद्ध वन अधिनियम के तहत कार्यवाही की जा रही है। इस सम्बन्ध में वन सुरक्षा समितियों के साथ किसानों को पेड़ों को नहीं कटवाने हेतु जागरूकता अभियान चलाया जाएगा।

COMMENTS

WORDPRESS: 0