गणेश प्रतिमा का धूमधाम से हुआ विसर्जन

गणेश प्रतिमा का धूमधाम से हुआ विसर्जन ganesh visarjan गणेश प्रतिमा का धूमधाम से हुआ विसर्जन IMG 20190911 WA0446

श्री गणेश भक्त मंडल द्वारा कचहरी के पास गवर्नमेंट प्रेस रोड पर भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ सत्यप्रकाश आचार्य के निवास स्थान के आगे लगातार चौथे वर्ष आयोजित हो रहे गणेश उत्सव का समापन दगडू सेठ गणपति प्रतिमा का धूमधाम से विसर्जन के साथ हुआ।

समस्त मोहल्लेवासी और आसपास के लोगों ने बड़ी संख्या में विसर्जन कार्यक्रम में बड़े ही उत्साह उमंग और भक्ति भाव तथा नाच गान कर के  हिस्सा लेते हुए अगले बरस गणपति बप्पा मोरिया के पुनः आने की कामना के साथ विसर्जन किया।

श्री गणेश भक्त मंडल के मनीष आचार्य और सोमदत्त आचार्य ने जानकारी देते हुए बताया कि दगडू सेठ  गणपति प्रतिमा का बीछवाल के पास स्थित नहर  में धूमधाम के साथ विसर्जन किया गया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में लोगों ने विसर्जन कार्यक्रम में हिस्सा लेते हुए डीजे और ढोल की धुन पर नाच गान करते हुए और गणपति भगवान के भजन गाते हुए खुशी-खुशी उत्साह के साथ भगवान श्री गणेश को विसर्जित किया।

गणेश भक्त मंडल के रवि आचार्य और नेहा राजपुरोहित ने जानकारी देते हुए बताया कि गणपति प्रतिमा के विसर्जन से पूर्व और पश्चात महाआरती करवाई गई एवं विसर्जन से पूर्व खोल भराई के प्रसाद के रूप में मूंग चावल हल्दी गुड दक्षिणा इत्यादि का वितरण भी किया गया।

भक्त मंडल की अदिति आचार्य ने जानकारी देते हुए बताया कि पूरे गणेश उत्सव के दौरान संपूर्ण पंडाल का विभिन्न थीम्स और तकनीक के आधार पर श्रृंगार किया गया जिसमें बैलून, हरियाला, ग्रामीण परिवेश, शिक्षक दिवस, चंद्रयान एवं कार्निवल इत्यादि प्रमुख रहे साथ ही साथ संपूर्ण उत्सव के दौरान विभिन्न प्रकार के स्वादिष्ट प्रसाद का वितरण भी किया गया।

विसर्जन से पूर्व भगवान श्री गणेश को शानदार छप्पन भोग का प्रसाद चढ़ाया गया। इस अवसर पर जोधपुर से विशेष रूप से पधारे प्रशांत आचार्य ने शानदार भक्तिमयी माहौल मैं विशाल महाआरती करवाई।

COMMENTS

WORDPRESS: 0