fbpx

गौतम ने किया बज्जू क्षेत्र के कार्यालयों का निरीक्षण

गौतम ने किया बज्जू क्षेत्र के कार्यालयों का निरीक्षण bikaner hulchul गौतम ने किया बज्जू क्षेत्र के कार्यालयों का निरीक्षण IMG 20200128 WA0069

बीकानेर, जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम ने मंगलवार को बज्जू क्षेत्र में विभिन्न विभागों के कायालयों को निरीक्षण किया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
गौतम ने इस दौरान उपनिवेशन कार्यालय में स्थानान्तरित होने वाले राजकीय कार्यालयों के लिए चिन्हित स्थान व अन्य सुविधाओं का भी अवलोकन किया। गौतम ने बज्जू कृषि मंडी का निरीक्षण किया कहा कि मंडी में आने वाले किसानों के लिए सभी सुविधाएं विकसित हो इसके लिए किसानों से अधिकारी नियमित रूप से बातचीत करें और उनकी समस्याएं सुनें और निस्तारण का प्रयास करें।
छात्रावास में भोजन को चखा-उरमूल सीमांत समिति का उन्होंने निरीक्षण किया व यहां हाथ से बनने वाले कपड़ों डिजाईन तथा कपड़ों के विपणन के बारे में डेलर से जानकारी ली। उन्होंने बज्जू के शारदे बालिका छात्रावास व तेजपुरा के रेगिस्तान बालिका छात्रवास का निरीक्षण किया और यहां बने भोजन की गुणवता जांच की और भोजन को चखा। उन्होंने कहा कि बालिकाएं छात्रावास में रहने के दौरान साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें और संजीदगी से पढ़ाई रखते हुए अपने लिए लक्ष्य तय करें। उन्होंने बज्जू के राजकीय सामुदायिक अस्पताल का भी निरीक्षण करते हुए निःशुल्क दवा की उपलब्धता, विभिन्न जांच के बारे में फीड  बैक लिया और अस्पाताल में कम स्टॉफ होने पर नाराजगी जताई।
उन्होंने बज्जू क्षेत्र में टिड्डी दलों के प्रभाव के सम्बंध में उपखंड अधिकारी को इसकी सूचना जिला प्रशासन को तुरंत देने को कहा ताकि समन्वयात्मक कार्यवाही अमल में लाई जा सके।
बज्जू क्षेत्र में विद्युत छीजत रोकने के लिए हो प्रभावी प्रयास
जिला कलक्टर ने कहा कि बज्जू क्षेत्र में विद्युत की बहुत छीजत हो रही है, इस पर प्रभावी अंकुश लगाया जाए। विद्युत वितरण निगम के अभियंता बज्जू के उपखंड अधिकारी से संपर्क करें और बिजली चोरी रोकने के लिए अभियान चलाकर कार्यवाही अमल में लाएं ताकि लोगों को गुणवत्ता पूर्वक बिजली की आपूर्ति में किसी प्रकार की दिक्कत ना हो।
इस अवसर पर उप खण्ड अधिकारी एवं अभिषेक सुराणा भी उपस्थित थे

COMMENTS

WORDPRESS: 0