fbpx

गेवरचंद मुसरफ बहु प्रतिभा के धनी थे-महापौर सुशीला कंवर , श्रद्धांजलि सभा आयोजित

गेवरचंद मुसरफ बहु प्रतिभा के धनी थे-महापौर सुशीला कंवर , श्रद्धांजलि सभा आयोजित [object object] गेवरचंद मुसरफ बहु प्रतिभा के धनी थे-महापौर सुशीला कंवर , श्रद्धांजलि सभा आयोजित gs 1 1

[object object] गेवरचंद मुसरफ बहु प्रतिभा के धनी थे-महापौर सुशीला कंवर , श्रद्धांजलि सभा आयोजित mr bika fb post

बीकानेर। समाजसेवी व उद्योगपति गेवरचंद मुसरफ की प्रथम पुण्यतिथि पर सोमवार को श्रद्धांजलि सभा, धार्मिक व मानवीय सेवा कार्यों का आयोजन हुआ। उनकी स्मृृति में प्रथम नागरिक महापौर सुशीला कंवर व पूर्वमंत्री देवी सिंह भाटी और उनके परिजनों ने रानी बाजार के भोमिया भवन में पौधरोपण किया।
भोमिया भवन में हुई श्रद्धांजलि सभा में महापौर सुशीला कंवर ने कहा कि गेवरचंद मुसरफ बहु प्रतिभा के धनी थे। उन्होंने पापड़ भुजिया से जुड़े श्रमिकों के हितों की रक्षा के लिए कार्य किया। महिला श्रमिकों को स्वरोजगार के लिए प्रेरित किया तथा  सभी धर्म मजहबों के लोगों में समन्वय स्थापित करते हुए सबके विकास व उत्थान के लिए कार्य किया ।

[object object] गेवरचंद मुसरफ बहु प्रतिभा के धनी थे-महापौर सुशीला कंवर , श्रद्धांजलि सभा आयोजित prachina in article 1

पूर्व मंत्री देवी सिंह भाटी ने कहा कि सरल, सहज स्वभाव के मिलनसार व्यक्तित्व के धनी स्वर्गीय गेवर चंद मुसरफ ने विभिन्न औद्योगिक, सामाजिक, धार्मिक स्वयं सेवी संस्थाओं में सहभागी बनकर परोपकार के कार्य किए। उर्जा एवं जल संसाधन मंत्री डाॅ.बुलाकीदास कल्ला के संदेश में कहा कि स्वर्गीय मुसरफ ने औद्योगिक विकास के साथ जन कल्याणकारी कार्यों में भी अनुकरणीय भूमिका निभाई।

बीकानेर व्यापार उद्योग मंडल, पापड़ भुजिया मैन्यूफैक्चरिंग एसोसिएशन व मुसरफ परिवार के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में बीकानेर व्यापार उद्योग मंडल के संरक्षक कन्हैयालाल बोथरा ने कहा कि स्वर्गीय मुसरफ हंसमुख, मिलनसार, अच्छे व्यवसाई, उद्योगपति और सबके हितचिंतक थे । उनके पास जो भी आया उसकी दिल से मदद की। पापड़ भुजिया मैन्यूफैक्चरिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष वेद प्रकाश अग्रवाल ने कहा कि स्वर्गीय मुसरफ के प्रयासों से ही बीकानेर को भुजियों का पेटेंट मिला है। उद्योगपति जयचंद लाल डागा, द्वारका प्रसाद पच्चीसिया, भाजपा नेता सत्य प्रकाश आचार्य, मोहन सुराणा, श्री जैन महासभा के पूर्व अध्यक्ष विजय कोचर, हिन्दू जागरण मंच के  जेठानंद व्यास, उद््घोषक ज्योति प्रकाश रंगा, युवक कांग्रेस के संजय आचार्य, एडवोकेट महेन्द्र जैन, लेखक राजेन्द्र जोशी, रमेश अग्रवाल, सहित अनेक वक्ताओं ने स्वर्गीय मुसरफ को दूसरों का दुःख दर्द को दूर करने वाला, स्नेह प्यार, अपनत्व को बढ़ाने वाला, निश्छल, निष्कपट आलीशान व्यक्तित्व का धनी बताया। श्रद्धांजलि सभा में मक्खन लाल अग्रवाल, गणेश बोथरा, नित्यानंद पारीक, महेन्द्र कल्ला, जियाउल रहमान आरिफ,  शास्त्री नगर विकास समिति के अध्यक्ष सुरेश गुप्ता, क्षेत्रीय खादीमंत्री कैलाश पांडेय, नोखा खादी के आलम सिंह नेगी, स्वामी केशवानंद खादी ग्रामोद्योग मंडल श्रीगंगानगर के राजेन्द्र नेगी, कपड़ा एसोसिएशन के हरीश नाहटा, पार्षद पुनीत शर्मा, अशोक कच्छावा, पूर्व पार्षद हजारी देवड़ा सहित अनेक गणमान्य नागरिकों, उद्योगपतियों, जैन समाज के विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों और पार्षदों ने श्रद्धांजलि दी। पूर्व में सरस्वती वंदना, नवंकार महामंत्र का पाठ किया गया तथा लाला प्रसाद बैरागी के नेतृृत्व में भक्ति गीतों प्रस्तुति दी गई। सुन्दरकांड का सामूहिक पाठ किया गया। मुसरफ की स्मृृति में सुबह नाहटा चैक के आदिश्वर मंदिर में विचक्षण महिला मंडल के नेतृृत्व में अंतरायकर्म पूजा की गई। अपनाघर वृृद्ध आश्रम व शांति निवास वृृद्ध आश्रम में घर परिवार से बेघर लोगों को नर सेवा नारायण सेवा के तहत भोजन करवाया गया। मुसरफ परिवार की ओर से नरेन्द्र मुसरफ,ी,संदीप, विपिन और पुनेश मुसरफ ने आभार व्यक्ति किया। ललित गोलछा ने गेवरजी का परिचय देते हुए उनके व्यक्तित्व व कृृतित्व पर विस्तार से जानकारी दी।

Zomato [object object] गेवरचंद मुसरफ बहु प्रतिभा के धनी थे-महापौर सुशीला कंवर , श्रद्धांजलि सभा आयोजित o2 badge r

COMMENTS

You cannot copy content of this page