गहलोत सरकार का बड़ा फैसला , नववर्ष की पूर्व संध्या पर इन पर रहेगी रोक

गहलोत सरकार का बड़ा फैसला , नववर्ष की पूर्व संध्या पर इन पर रहेगी रोक  गहलोत सरकार का बड़ा फैसला , नववर्ष की पूर्व संध्या पर इन पर रहेगी रोक raHJ

गहलोत सरकार का बड़ा फैसला , नववर्ष की पूर्व संध्या पर इन पर रहेगी रोक mr bika fb post

राजस्थान में गहलोत सरकार (Gehlot Government) ने नववर्ष ( New Year) की पूर्व संध्या पर सभी तरह के समारोह और एकत्रीकरण पर रोक लगा दी है. राज्य के सभी नगर जिनकी आबादी एक लाख से अधिक है. इनमें नववर्ष की पूर्वसंध्या को रात्रि 8:00 से 1 जनवरी प्रातः 6:00 बजे तक रात्रि कर्फ्यू (Night Curfew) लागू रहेगा. इन क्षेत्रों में बाजार रात्रि 7:00 बजे ही बंद कर दिए जाएंगे. कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए राज्य सरकार ने यह अहम निर्णय लिया है. राज्य के गृह विभाग ने इसके आधिकारिक आदेश जारी कर दिए हैं. गृह विभाग द्वारा जारी आदेश के अनुसार नववर्ष की पूर्वसंध्या पर किसी भी तरह की आतिशबाजी पर भी प्रतिबंध रहेगा. हालांकि घर पर रहकर न्यू ईयर का सेलिब्रेशन मना सकते हैं.

गहलोत सरकार का बड़ा फैसला , नववर्ष की पूर्व संध्या पर इन पर रहेगी रोक prachina in article 1

नव वर्ष की पूर्व संध्या पर आतिशबाजी पर रोक
गृह विभाग के आदेश से साफ हो गया हैं कि इस बार न्यू ईयर का जश्न फीका होने वाला है. हाल ही में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने मैसेज में दीपावली की तरह नये साल पर भी आतिशबाजी से बचने, न्यू ईयर पर भीड़भाड़ से बचने व घरों पर रहकर परिवार संग नये साल की खुशियां मनाने का आग्रह किया था.

गृह विभाग ने आदेशों का दिया हवाला

COMMENTS