कोरोना पर गहलोत सरकार की सख्तीः आज जारी होगी नई गाइड लाइन, इन पर होगी सख्ती

कोरोना पर गहलोत सरकार की सख्तीः आज जारी होगी नई गाइड लाइन, इन पर होगी सख्ती  कोरोना पर गहलोत सरकार की सख्तीः आज जारी होगी नई गाइड लाइन, इन पर होगी सख्ती mfhs

कोरोना पर गहलोत सरकार की सख्तीः आज जारी होगी नई गाइड लाइन, इन पर होगी सख्ती mr bika fb post

जयपुर। प्रदेश में कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों के बाद राज्य की गहलोत सरकार सख्ती के मूड में हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच राज्य की गहलोत सरकार आज नई गाइडलाइन जारी कर सकती है। सरकार से जुड़े सूत्रों ने भी इसके संकेत दिए हैं। बताया जाता है कि आज शाम 4 बजे नई गाइडलाइन जारी की जा सकती है, जिसमें सरकार कई कड़े फैसले ले सकती हैं। सूत्रों की माने तो नई गाइड लाइन में सार्वजनिक स्थलों, स्कूलों, होटल, रेस्टोरेंट और बाजारों में सरकार की सख्ती का असर देखने को मिलेगा। नई गाड़ी लाइन की पालना के लिए सरकार पुलिस और जिला प्रशासन को सख्ती के आदेश देने की तैयारी में है।

कोरोना पर गहलोत सरकार की सख्तीः आज जारी होगी नई गाइड लाइन, इन पर होगी सख्ती prachina in article 1

7 बजे से हो सकता है नाइट कर्फ्यू

का समय सूत्रों की माने तो सरकार की ओर से जारी होने वाली नई गाइडलाइन में नाइट कर्फ्यू का दायरा बढ़ाने की तैयारी कर ली गई है। माना जा रहा है कि जहां-जहां पर संक्रमण लगातार बढ़ रहा है वहां-वहां पर नाइट कर्फ्यू का दायरा भी बढ़ाया जाएगा। कर्फ्यू का समय 7 शाम सात बजे से सुबह 6 बजे तक किया जा सकता है। फिलहाल संक्रमण वाले जिलों में नाइट कर्फ्यू का समय रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक है, लेकिन बावजूद इसके कोरोना के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं।

शादी समारोह और धार्मिक स्थलों की छूट होगी वापस सूत्रों की माने तो सरकार की ओर से जारी होने वाली नई गाइडलाइन में शादी समारोह और धार्मिक स्थलों को लेकर भी पाबंदियां देखने को मिलेंगी। शादी समारोह में सरकार फिर से 50 या 60 लोगों की इजाजत वाला फॉर्मूला लागू कर सकती है। साथ ही धार्मिक स्थलों में भी श्रद्धालुओं की संख्या को सीमित किया जा सकता है।

बाजारों और दुकानदारों के लिए सख्त नियम

सरकार की ओर से आज जारी होने वाली नई गाइड लाइन की पालना सख्ती से कराने के निर्देश दिए जाएंगे।बताया जाता है कि बाजारों और दुकानों पर ज्यादा भीड़ ना रहा है इसके लिए फिर से सोशल डिस्टेंसिंग की पालना कराने के सख्ती से निर्देश दिए जाएंगे। दुकानदारों को दुकानों के बाहर गोले चिन्हित करने के निर्देश दिए जाएंगे। साथ ही जिस दुकान पर भीड़ मिली उस दुकान पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश भी जारी होंगे।

होटल, सिनेमा-स्विमिंग पूल रेस्टोरेंट फिर हो सकते हैं बंद

सरकार के जुड़े सूत्रों की माने तो गहलोत सरकार नई गाइड लाइन में सिनेमा, रेस्टोरेंट्स-होटल और स्विमिंग पूल को फिर से बंद करने की तैयारी है। इसके अलावा आठवीं तक के निजी व सरकारी स्कूल भी बंद किए जा सकते हैं।

बॉर्डर भी किए जा सकते हैं सील

विश्वस्त सूत्रों की माने तो नई गाइड लाइन में सरकार राजस्थान से लगने वाले हरियाणा, पंजाब, यूपी की सीमाएं आगामी 15 दिनों के लिए सील किए जाने का फैसला ले सकती है। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार देर रात तक कोरोना के बढ़ते मामलों की समीक्षा करते हुए कड़े कदम उठाने के संकेत दिए थे।

COMMENTS