जाइंट एनफोसमेंट टीमें दिन भर लेंगी राउंड, दुकानें खुली मिली तो होंगी सीज

जाइंट एनफोसमेंट टीमें दिन भर लेंगी राउंड, दुकानें खुली मिली तो होंगी सीज  जाइंट एनफोसमेंट टीमें दिन भर लेंगी राउंड, दुकानें खुली मिली तो होंगी सीज joint

जाइंट एनफोसमेंट टीमें दिन भर लेंगी राउंड, दुकानें खुली मिली तो होंगी सीज mr bika fb post

बीकानेर। जिला कलक्टर नमित मेहता ने बुधवार को पुलिस अधीक्षक प्रीति चंद्रा के साथ कलक्ट्रेट सभागार में एरिया मजिस्ट्रेट और पुलिस अधिकारियों की बैठक ली। वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सभी उपखण्ड अधिकारियों को जन अनुशासन पखवाड़े के दौरान एनफोर्समेंट की कार्यवाही में और अधिक सख्ती के निर्देश दिए। सिटी राउंड लेकर विभिन्न क्षेत्रों में अनुपालना का जायजा लिया।
बैठक और वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान मेहता ने कहा कि नगरीय क्षेत्रों में गठित जाइंट एनफोर्समेंट टीमें अब पूरे दिन कोविड प्रोटोकाॅल की अनुपालना करवाएंगी। इसके लिए टीमों को अपने-अपने क्षेत्रों में नियमित राउंड लेना होगा। अवहेलना करने वालों के खिलाफ अब और अधिक सख्त कार्यवाही होगी। ग्रामीण क्षेत्रों में भी बेवजह सड़कों पर घूमने वालों के खिलाफ चालान किए जाएंगे। गैर अनुमत श्रेणी की दुकानें खुली पाई जाने तथा अनुमत श्रेणी की दुकानें निर्धारित समय के बाद खुली पाई जाने पर इन दुकानों को जन अनुशासन पखवाड़ा की अवधि तक के लिए सीज कर दिया जाएगा। इंटर डिस्ट्रिक्ट चैक पोस्टों को भी अधिक मुस्तैद किया जाएगा। उपखण्ड अधिकारी पूरी व्यवस्था पर नजर रखेंगे।
जिला कलक्टर ने कहा कि प्रत्येक वैवाहिक समारोह का निरीक्षण किया जाए। ग्रामीण क्षेत्रों में ऐसे समारोहों पर विशेष नजर रखनी होगी। इसके लिए ग्राम स्तरीय टीमों को चाक चैबंद करने के निर्देश दिए। बाहरी क्षेत्रों से आने वाले लोगों का रिकाॅर्ड रखने तथा होम क्वारेंटाइन पाॅजिटिव मरीजों द्वारा नियमों की अवहेलना नहीं हो, इसकी नियमित जांच के निर्देश दिए। घरों में रहने वाले मरीजों को समय पर दवाइयां मिलें तथा डोर-टू-डोर सर्वे में और अधिक गति लाई जाए। उन्होंने कहा कि पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों में किसी भी स्तर पर समन्वय की कमी नहीं रहे तथा सतत रूप से संयुक्त कार्यवाही की जाए।
पुलिस अधीक्षक प्रीति चंद्रा ने कहा कि प्रत्येक क्षेत्र में बीट कांस्टेबल के माध्यम से विवाह एवं अन्य अनुमत कार्यक्रमों की पूर्व सूचना ली जाए तथा आयोजकों को एडवाइजरी की पालना की समझाइश की जाए। इसके बावजूद किसी प्रकार की ढिलाई दिखे, तो सख्त कार्यवाही की जाए। उन्होंने कहा कि थानाधिकारी भी नियमित रूप से इंटर डिस्ट्रिक्ट चैक पोस्टों का जायजा लें। संक्रमण की चैन तोड़ना हमारी सबसे बड़ी प्राथमिकता है। इसमें किसी प्रकार की कमी नहीं आने दी जाए। विवाह समारोहों में गाइडलाइन की अवहेलना पाई जाने पर जुर्माना लगाया जाए और मैरिज पैलेस सीज कर दिया जाए।

जाइंट एनफोसमेंट टीमें दिन भर लेंगी राउंड, दुकानें खुली मिली तो होंगी सीज prachina in article 1

गंभीर मरीजों के परिजन ही कर सकेंगे प्रवेश
संक्रमण की गंभीरता को देखते हुए डाॅक्टरों की अनुमति के बाद गंभीर और अति गंभीर प्रकृति के मरीजों के परिजन ही एमसीएच विंग में आ-जा सकेंगे। इसके अलावा किसी को अंदर आने-जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इसके लिए पर्याप्त पुलिस जाब्ता तैनात किया जाएगा। साथ ही अनुमत परिजन को पीपीई किट पहनने के बाद ही प्रवेश दिया जाएगा। जिला कलक्टर ने कहा कि इसमें किसी भी स्तर पर ढिलाई नहीं बरती जाए। इस दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर (नगर) अरुण प्रकाश शर्मा, नगर निगम आयुक्त एएच गौरी तथा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र सिंह इंदौलिया सहित विभिन्न अधिकारी मौजूद रहे।

COMMENTS

You cannot copy content of this page