कलश यात्रा के साथ धरना स्थल पर गीता सार व गौ – कथा शुरु

5 Min Read

बीकानेर । पूर्व मंत्री देवी सिंह भाटी द्वारा राज्य सरकार के द्वारा 15 दिसम्बर 2021 को गोचर , औरण के कब्जाधारियों को पट्टे जारी करने के निर्णय के खिलाफ दिया जा रहा अनिश्चितकालीन धरना आज 35 वें दिन भी जारी रहा ।

आज धरना स्थल पर बालसंत श्रीछेल बिहारी जी द्वारा रामगणेश मंदिर से कलश यात्रा लेकर पहुंचने के पश्चात् श्रीमद् भागवद गीता सार महोत्सव व गौ – कथा की शुरूआत की गयी वही गोचर दीवार निर्माण के लिए कैलाशपुरी के लोगों द्वारा 51 हजार रूपये की राशि गुप्त भेंट की गयी ।

भाटी के प्रवक्ता सुनील बांठिया ने बताया कि आज धरना स्थल पर बालसंत श्रीछैल बिहारी जी रामगणेश मंदिर से कलश यात्रा लेकर पहुंचने के पश्चात् श्रीमद् भागवद गीतासार महोत्सव व गौ – कथा का शुभारम्भ किया गया । कथा की पूजा रवि कुमार शास्त्री , मनु महाराज द्वारा मुख्य यजमान प्रेमलता – देवीकिशन चांडक से करवायी गयी । श्रीछैल बिहारी जी ने गाय के महत्व व उत्पति के बारे में विस्तृत व्याख्या करते हुए गौ प्रेमी भाटी द्वारा देशी ईलाज पर आधारित पुस्तक के बारे में जानकारी दी और कहा कि भाटी की इस पुस्तक में भी गौ माता द्वारा प्रदत्त वस्तुओं से रोगों का शून्य आधारित ईलाज की भी जानकारी दी हुयी है । श्री छैल बिहारी जी ने कहा कि गाय का आदर सत्कार करें । गाय से ही हमें धर्म , अर्थ , काम , मोक्ष की प्राप्ति हो सकती है । श्री कृष्ण के जन्म पर नन्द बाबा ने भी ऋषियों – मुनियों को दो लाख गाये भेंट स्वरूप प्रदान की थी । उन्होंने कहा कि जहां गाय पूजी जाती है वहां देवता वास करते है । आज गौ माता के बगैर शादी – विवाह भी सम्पन्न नहीं होते ।

- Advertisement -

इस अवसर पर पूर्व मंत्री भाटी ने कहा कि पहले हर घर में गौ वंश पाला जाता था जिससे घर के लोगों को रोगों से मुक्ति मिलती थी आज यह सरकार गौ वंश के चारागाह को समाप्त करने पर तुली हुयी है । जिसे हम किसी भी हालात में होने नहीं देगें । भाटी ने कहा कि गाय द्वारा प्रदत्त वस्तुएँ दैनिक उपयोग में लेने से व्यक्ति की रोगों से लड़ने की क्षमता बढ़ती है सम्भव हो सके तो प्रत्येक घर में एक गाय अवश्य पालनी चाहिए ।

बाठिया ने बताया कि आज गोचर भूमि दीवार निर्माण के लिए कैलाशपुरी के धर्म परायण लोगों द्वारा 51 हजार रूपये की राशि गाँ प्रेमी भाटी को प्रदान की । वही धरने के समर्थन में पूरे प्रदेश से गौ प्रेमियों का समर्थन प्राप्त हो रहा है । इसी सिलसिले में नोहर से श्री गोशाला द्वारा मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर भाटी द्वारा गोचर संबंधी की गयी मांग को तुरन्त मान कर अपने निर्णय पर पुर्नविचार करें ।

आज धरना स्थल पर भाटी के धरने को समर्थन देने मध्यप्रदेश देवास के स्थानीय निकाय के प्रदेशाध्यक्ष एवं जिला प्रमुख नरेन्द्र सिंह राजपूत , जैसलमेर के भादरिया से किशन सिंह भाटी , नागौर के पूर्व प्रधान अजीत सिंह भाटी , गोविन्दसर से मांगुसिंह , सेवानिवृत अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक खींव सिंह भाटी , सरपंच केसरदेसर जाटान रामदयाल करणाराम सरपंच प्रतिनिधि खारी चारनान , मोतीराम पन्नू उदयरामसर , पूर्व सरपंच ब्रजमोहनसिंह पड़िहार , भाटी , भाजपा नेत्री दातेन्द्र कौर , सरला राजपुरोहित , मीनाक्षी श्रीमाली , सन्जू स्वामी , राजश्री पंवार , सरस्वती जोशी के अलावा शहरी व ग्रामीणों क्षेत्रों से हजारों लोग भाटी को समर्थन देने पहुंच रहे है । आज धरना स्थल छोटी काशी म्यूजिकल ग्रुप द्वारा गाय , गोचर व भाटी पर जोड़े गये गीत विजय सिंह बोदावत , श्रीमती विक्री सैनी द्वारा प्रस्तुत कर पण्डाल को भक्तिमय कर दिया ।

Share This Article