गिर गए सोने के भाव, चांदी में आई भारी गिरावट, जानिए क्या रह गई हैं कीमतें

गिर गए सोने के भाव, चांदी में आई भारी गिरावट, जानिए क्या रह गई हैं कीमतें  गिर गए सोने के भाव, चांदी में आई भारी गिरावट, जानिए क्या रह गई हैं कीमतें jfh

गिर गए सोने के भाव, चांदी में आई भारी गिरावट, जानिए क्या रह गई हैं कीमतें mr bika fb post

घरेलू सर्राफा बाजार में सप्ताह के पहले कारोबारी दिन सोमवार को सोने और चांदी दोनों कीमती धातुओं के भाव में गिरावट दर्ज की गई है। एचडीएफसी सिक्युरिटीज के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोमवार को सोने के भाव में 104 रुपये की गिरावट दर्ज की गई है। इस गिरावट से सोने का भाव 48,703 रुपये प्रति 10 ग्राम पर आ गया है। सिक्युरिटीज के अनुसार, वैश्विक स्तर पर सोने की कीमतों में गिरावट के चलत घरेलू बाजार में भाव में कमी हुई है। गौरतलब है कि पिछले सत्र में सोना 48,807 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर बंद हुआ था।

गिर गए सोने के भाव, चांदी में आई भारी गिरावट, जानिए क्या रह गई हैं कीमतें prachina in article 1

सोने के साथ ही चांदी के हाजिर भाव में भी सोमवार को गिरावट दर्ज की गई। चांदी की कीमत में 736 रुपये की भारी गिरावट दर्ज की गई। इस गिरावट से चांदी का भाव 62,621 रुपये प्रति किलोग्राम रह गया है। गौरतलब है कि चांदी इससे पिछले सत्र में 63,357 रुपये प्रति किलोग्राम के भाव पर बंद हुई थी।

अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने का भाव

अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोमवार शाम सोने की वायदा और हाजिर दोनों कीमतों में गिरावट देखने को मिली। ब्लूमबर्ग के मुताबिक, सोमवार शाम सोने की वैश्विक वायदा कीमत कॉमेक्स पर 0.31 फीसद या 5.70 डॉलर की गिरावट के साथ 1,834.30 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेड करती दिखाई दी। इसके अलावा सोने की वैश्विक हाजिर कीमत इस समय 0.32 फीसद या 5.81 डॉलर की गिरावट के साथ 1,833.05 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेड करती दिखी।

अंतरराष्ट्रीय बाजार में चांदी का भाव

अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोमवार शाम चांदी की वायदा और हाजिर दोनों कीमतों में गिरावट देखने को मिली। ब्लूमबर्ग के मुताबिक, सोमवार शाम कॉमेक्स पर मार्च, 2021 वायदा की चांदी की कीमत 1.76 फीसद या 0.43 डॉलर की गिरावट के साथ 23.83 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेड करती दिखाई दी। इसके अलावा इस समय चांदी की वैश्विक हाजिर कीमत 1.49 फीसद या 0.36 डॉलर की गिरावट के साथ 23.83 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेड करती दिखाई दी।

COMMENTS